पुरुषों अपने फैशन में न करें यह गलतियाँ वरना बिगड़ सकता है आपका लुक,यहाँ जानें सही तरीका

पुरुषों अपने फैशन में न करें यह गलतियाँ वरना बिगड़ सकता है आपका लुक,यहाँ जानें सही तरीका
 
पुरुषों अपने फैशन में न करें यह गलतियाँ वरना बिगड़ सकता है आपका लुक,यहाँ जानें सही तरीका

पुरुषों का फैशन बहुत आसान हो सकता है, लेकिन कुछ ऐसी सामान्य गलतियाँ हैं जो पुरुष करते हैं जो उनके लुक को खराब कर सकती हैं। यहां हम आपको 10 फैशन गलतियों के बारे में बता रहे हैं जो ज्यादातर पुरुष करते हैं। वैसे, पुरुषों का फैशन आपके व्यक्तित्व, स्थान और ज़रूरतों के आधार पर भिन्न हो सकता है। यह आपकी शैली और पसंद के अनुसार बदल भी सकता है। उन्हें आपके व्यक्तित्व को ध्यान में रखना चाहिए। वे अपनी पसंद और स्टाइल के अनुसार शॉर्ट्स, जींस, कोट, टी-शर्ट, शर्ट, सूट और कैजुअल या फॉर्मल परिधान में से चुन सकते हैं। नीला, काला, सफेद, ग्रे और हरा जैसे सामान्य रंग पुरुषों के बीच बहुत लोकप्रिय हैं और अक्सर उनकी सबसे बड़ी फैशन गलतियाँ हैं। किस उम्र में कौन सा रंग इस्तेमाल करना भी जरूरी है। तो आइए जानते हैं 10 फैशन कॉम्बिनेशन जो ज्यादातर पुरुष करते हैं।

ख़राब फिटिंग वाले कपड़े पहनना: यह पुरुषों द्वारा की जाने वाली सबसे आम फैशन गलतियों में से एक है। बहुत ढीले या बहुत टाइट कपड़े पहनने से आप खराब दिख सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके कपड़े आपके शरीर के प्रकार के अनुरूप हों और अच्छी तरह फिट हों।

गलत आकार के जूते पहनना: आपके जूते आपके समग्र स्वरूप का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। गलत साइज़ के जूते पहनने से आप अजीब और असहज दिख सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके जूते आपके पैरों पर अच्छे से फिट हों और आरामदायक हों।

पुराने या क्षतिग्रस्त कपड़े पहनना: पुराने या क्षतिग्रस्त कपड़े पहनने से आप खराब और मैले दिख सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके कपड़े अच्छी स्थिति में हैं और छेद या दाग से मुक्त हैं।

बहुत सारे आभूषण पहनना: आभूषण आपके लुक में कुछ व्यक्तित्व जोड़ने का एक शानदार तरीका हो सकता है, लेकिन बहुत अधिक आभूषण पहनने से आप अत्यधिक और आकर्षक दिख सकती हैं। इसे सरल रखें और केवल कुछ टुकड़ों का उपयोग करें।

सही एक्सेसरीज़ का उपयोग न करना: एक्सेसरीज़ आपके लुक को एक साथ लाने का एक शानदार तरीका हो सकता है, लेकिन गलत एक्सेसरीज़ चुनने से आप अव्यवस्थित और अजीब दिख सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपकी एक्सेसरीज़ आपके समग्र लुक और व्यक्तिगत शैली से मेल खाती हों।

अपने बालों और दाढ़ी की देखभाल न करना: आपके बाल और दाढ़ी आपके समग्र स्वरूप का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। अगर आप इनका ख्याल नहीं रखेंगे तो आप बुरे और मैले दिख सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने बालों और दाढ़ी को नियमित रूप से धोएं और कंघी करें।

खराब स्वच्छता: अच्छी स्वच्छता किसी भी अच्छे फैशन लुक का आधार है। यदि आप नियमित रूप से स्नान नहीं करते हैं या अपने कपड़े नहीं धोते हैं, तो आप बदसूरत और आकर्षक नहीं दिख सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप नियमित रूप से स्नान करें, अपने दाँत ब्रश करें और डिओडोरेंट का उपयोग करें।

आत्मविश्वास की कमी: आत्मविश्वास सबसे महत्वपूर्ण फैशन सहायक है। यदि आप अपने कपड़ों में आत्मविश्वास महसूस नहीं करते हैं, तो यह दिखाई देगा। अपने लुक पर भरोसा रखें और इसे शानदार बनाएं!

रुझानों का बहुत अधिक अनुसरण करना: रुझान मज़ेदार हो सकते हैं, लेकिन उनका बहुत अधिक अनुसरण करने से आप एक जैसे और बुनियादी दिख सकते हैं। अपनी व्यक्तिगत शैली ढूंढें और उसे रुझानों के साथ मिलाएं।

बहुत अधिक प्रयास करना: फैशन के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह मज़ेदार होना चाहिए। यदि आप बहुत अधिक प्रयास कर रहे हैं, तो यह दिखाई देगा। आराम करें, आनंद लें और अपनी व्यक्तिगत शैली के साथ प्रयोग करें।