अगर आप भी हमेशा चाहते हैं कोरियन ग्लास जैसी स्किन तो लगायें यह ओट्स से बना फेस पैक,मिलेगी खास स्किन

अगर आप भी हमेशा चाहते हैं कोरियन ग्लास जैसी स्किन तो लगायें यह ओट्स से बना फेस पैक,मिलेगी खास स्किन
 
अगर आप भी हमेशा चाहते हैं कोरियन ग्लास जैसी स्किन तो लगायें यह ओट्स से बना फेस पैक,मिलेगी खास स्किन

लाइफस्टाइल न्यूज़ डेस्क, कोरियाई लड़कियों और लड़कों की त्वचा कांच की तरह चमकदार और परफेक्ट होती है, यही वजह है कि हर कोई उनकी जैसी कांच जैसी त्वचा पाना चाहता है। कोरियन स्किन के प्रति बढ़ते क्रेज को देखते हुए हम आपके लिए एक और बेहतरीन फेस पैक लेकर आए हैं। चेहरे पर निखार लाने के लिए आप ओटमील और दूध को मिलाकर फेस मास्क तैयार कर सकते हैं। यहां हम आपको ओटमील से फेस मास्क बनाने का तरीका बता रहे हैं।

कोरियाई फेस मास्क बनाने के लिए आपको... की आवश्यकता होगी
2 बड़े चम्मच जई
2 बड़े चम्मच दूध
आधा चम्मच शहद
आधा कप पानी

कैसे बनाना है
इस फेस मास्क को बनाने के लिए 3 बड़े चम्मच ओट्स को आधे गिलास पानी में घोल बनने तक उबालें। इसे सूखने दें। और इसे ग्राइंडर जार में डाल दें. अब इस पेस्ट को दूध के साथ पीस लें. फिर शहद मिलाएं.

फेस पैक कैसे लगाएं
इस फेस मास्क को बनाकर एक तरफ रख दें और फिर अपने चेहरे को अच्छे से साफ कर लें। अब इस फेस मास्क को अपने साफ चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगाएं। कंप्रेस सूखने के बाद अपने चेहरे की मसाज करें और फिर ठंडे पानी से धो लें।

चेहरे के लिए फायदेमंद है
ओट्स में कई सक्रिय गुण होते हैं। यह सैपोनिन, फ्लेवोनोइड, खनिज, एल्कलॉइड, स्टेरॉयड यौगिक, विटामिन और कैरोटीन से भरपूर है। जबकि दूध त्वचा को साफ करता है। इसके अलावा, शहद त्वचा को हाइड्रेट करने में मदद करता है। ऐसे में ग्लास फिल्म लेना बेहतर है।