वैलेंटाइन डे पर बना रहे हैं पार्टनर के साथ घूमने का प्लान तो जरूर जाएं इन रोंमाटिक जगहों पर, प्यार हो जाएगा दोगुना

वैलेंटाइन डे पर बना रहे हैं पार्टनर के साथ घूमने का प्लान तो जरूर जाएं इन रोंमाटिक जगहों पर, प्यार हो जाएगा दोगुना
 
वैलेंटाइन डे पर बना रहे हैं पार्टनर के साथ घूमने का प्लान तो जरूर जाएं इन रोंमाटिक जगहों पर, प्यार हो जाएगा दोगुना

ट्रेवल न्यूज डेस्क !! 7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक शुरू हो जाएगा. ऐसे में हर कपल कहीं न कहीं घूमने का प्लान बना रहा है. वैलेंटाइन वीक में वैलेंटाइन डे सबसे खास दिन होता है। जिसका इंतजार ये जोड़ी शुरू से ही कर रही थी. इस बार कई कपल्स ऐसे हैं जो पहली बार अपने पार्टनर के साथ वैलेंटाइन डे मनाएंगे। वह अपने पहले वैलेंटाइन डे पर कुछ अलग और खास करना चाहते हैं, इसलिए वह किसी रोमांटिक जगह की तलाश में हैं. आज के आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप कम बजट में घूम सकते हैं। अगर आपके पार्टनर को पहाड़ों पर घूमना पसंद है तो आप हिमाचल प्रदेश की यात्रा का प्लान बना सकते हैं। पहाड़ों का खूबसूरत नजारा, ठंडा मौसम और चाय आपके रिश्ते में और प्यार बढ़ा देंगे।

अगर आप किसी रोमांटिक जगह की तलाश में हैं तो हिमाचल प्रदेश एक अच्छा प्लान है। अगर आप इस यात्रा को ध्यान से पूरा करेंगे तो यह यात्रा मात्र 5000 से 7000 रुपये में पूरी हो जाएगी। दो दिन की यात्रा पर जाने वाले लोग यहां घूमने का प्लान बना सकते हैं। हिमाचल प्रदेश में घूमने की रोमांटिक जगहें- शिमला, मनाली, धर्मशाला, मैक्लोडगंज, कांगड़ा, कसौल, डलहौजी और चैल सस्ते में घूम सकते हैं।

रोमांटिक जगहों की लिस्ट में राजस्थान का नाम भी सबसे पहले आता है। क्योंकि इस जगह को प्यार का शहर माना जाता है। यहां कपल्स ज्यादातर हनीमून के लिए आते हैं। यहां का सफर आप ट्रेन से 7000 से 10,000 रुपए में पूरा कर लेंगे। घूमने के लिए रोमांटिक जगहें- जैसलमेर, जोधपुर, जयपुर, उदयपुर, पुष्कर और माउंट आबू की यात्रा की जा सकती है।

दक्षिण में घूमने के लिए सर्वोत्तम स्थान

अगर आप दक्षिण भारत में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए इससे बेहतर रोमांटिक जगह कोई नहीं है। लेकिन यहां की यात्रा की योजना बनाना आपको थोड़ा महंगा पड़ सकता है।  घूमने के लिए रोमांटिक जगहें- केरल में हैदराबाद, कोच्चि, तमिलनाडु में महाबलीपुरम मंदिर, कोयंबटूर और मैसूर, कर्नाटक में हम्पी और कूर्ग का दौरा किया जा सकता है।

उत्तराखंड में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहें

बजट में कपल्स के लिए घूमने के लिए इससे बेहतर कोई जगह नहीं है। खूबसूरत नजारों के साथ आप यह यात्रा सस्ते में पूरी कर लेंगे। यहां घूमने का खर्च मात्र 5000 से 6000 रुपए है। घूमने के लिए अच्छी जगहें-नैनीताल, मसूरी, देहरादून, लैंसडाउन, कौसानी और रानीखेत जा सकते हैं।