जाने ऐसा मजनू का टीला में क्या है खास,जहां घूमने के लिए रोज़ाना लगती है लोगों की भीड़

जाने ऐसा मजनू का टीला में क्या है खास,जहां घूमने के लिए रोज़ाना लगती है लोगों की भीड़
 
जाने ऐसा मजनू का टीला में क्या है खास,जहां घूमने के लिए रोज़ाना लगती है लोगों की भीड़

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क,,घूमने-फिरने के शौकीन लोगों के लिए दिल्ली सबसे अच्छी जगह है। सिंगल लोगों से लेकर शादीशुदा जोड़ों के लिए यहां घूमने की बेहद खास जगह है। जहां आप अपने वीकेंड को यादगार बना सकते हैं. आज हम आपको दिल्ली की एक ऐसी कॉलोनी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इस समय युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय है। यहां खाने से लेकर कपड़े, घरेलू सामान, ब्यूटी प्रोडक्ट्स और हर तरह की चीजें उपलब्ध हैं और वह भी किफायती दामों पर। इसके अलावा यहां मौजूद कैफे भी लोगों को आकर्षित करते हैं।

मजनू का टीला कहाँ है?
हम बात कर रहे हैं मजनू का टीला की। यह टीला दिल्ली एनसीआर में मौजूद है। जो अपने खाने और अनोखे कैफे की वजह से काफी मशहूर है। मजनू की टीला में आपको खासतौर पर तिब्बती, चाइनीज और नेपाली खाना खाने को मिलेगा।

मजनू का टीला में खाने के लिए क्या प्रसिद्ध है?
लाफिंग अधिकतर मजनू का टीला में मिलती है, जिसकी दुकानें टीले के हर कोने पर मिल जाती हैं। आप लैफिंग को मात्र ₹60 में खरीद सकते हैं। यहां माचा बबल टी भी बहुत मशहूर है. यह एक तरह का जूस है, जो पीने में बहुत अच्छा लगता है. यह आपको आपके यहां सिर्फ 150 रुपये में मिल जाएगा. इसके अलावा यहां पाया जाने वाला कॉर्न डॉग भी इस समय लोगों के बीच काफी मशहूर है. यह खाने में कुरकुरा होता है, जिसकी कीमत मात्र ₹100 है.

मजनू का टीला का प्रसिद्ध कैफे कौन सा है?
मजनू का टीला में कई कैफे हैं। जहां आपको चाइनीज से लेकर तिब्बती और नेपाली खाना खाने को मिलेगा। यहां का सबसे प्रसिद्ध नॉर्वांग कैफे है, जिसे मिनी सैंटोरिन के नाम से भी जाना जाता है। खाने-पीने के अलावा घरेलू सामान खरीदने के लिए भी यहां कई दुकानें हैं।

मेट्रो से मजनू का टीला कैसे पहुँचें?
मजनू का टीला सप्ताह के सातों दिन जनता के लिए खुला रहता है। आप यहां सुबह 11 बजे से रात 8 बजे के बीच कभी भी आ सकते हैं। मजनू का टीला का निकटतम मेट्रो स्टेशन विधानसभा मेट्रो स्टेशन है।