गर्दन पर जम गया है मैल और कालापन तो दूर करने के लिए आजमायें यह टिप्स

गर्दन पर जम गया है मैल और कालापन तो दूर करने के लिए आजमायें यह टिप्स
 
गर्दन पर जम गया है मैल और कालापन तो दूर करने के लिए आजमायें यह टिप्स

लाइफस्टाइल न्यूज़ डेस्क, गर्मियों में धूप लगने से टैनिंग हो जाती है। वहीं धूल-मिट्टी प्रदूषण का असर स्किन पर सबसे ज्यादा दिखता है। पसीने की परत की वजह से ये सब डेड स्किन में शामिल हो जाती है। अक्सर लोग चेहरे की साफ-सफाई पर तो पूरा ध्यान देते हैं लेकिन गर्दन के पिछले हिस्से पर जमी गंदगी को साफ करना भूल जाते हैं। या फिर बहुत कम सफाई करते हैं। जिससे धीरे-धीरे ये जगह काली दिखने लगती है। अगर आपके गर्दन का कालापन भी नहीं जा रहा। तो इस नुस्खे को आजमाएं। जो कुछ ही दिनों में कालेपन को खत्म कर देगा।

गर्दन का कालापन दूर करने वाला पैक
गर्दन, हाथ, पैर पर जमा गंदगी को दूर करना है तो इस पेस्ट की मदद लें। पैक बनाने के लिए इन चीजों की जरूरत होगी।
एक चम्मच कॉफी
एक चम्मच चावल का आटा
एक चम्मच शहद

इन तीनों चीजों को अच्छी तरह से मिक्स करें और पेस्ट बना लें। अब गर्दन, हाथ-पैर और इफेक्टिव एरिया पर इस पैक को लगाएं। करीब आधे घंटे बाद हल्के हाथों से मसाज करके इस पैक को छुड़ा लें और ठंडे पानी से धो दें। इस पैक को रोजाना लगाने से कुछ ही दिनों में गर्दन के कालेपन से छुटकारा मिल जाता है। 

चावल के आटे को स्किन पर लगाने के फायदे
चावल का आटा स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है। कोरियन जैसी ग्लास स्किन पाने के लिए अक्सर चावल के पानी का इस्तेमाल किया जाता है। जिससे बिल्कुल चमकती स्किन मिलती है। वहीं चावल का आटा लगाने से स्किन पर हो रहे धब्बे या कालेपन खत्म होते हैं। साथ ही स्किन की रंगत भी साफ होती है। तभी जब चावल के आटे को शहद और कॉफी के साथ मिलाया जाता है तो ये नेचुरल एक्सफोलिएटर का काम करता है और कालापन दूर होता है।