Paytm के बाद Zomato आया दिल्ली हाईकोर्ट की रडार पर, नोटिस जारी, जानें क्या हैं पूरा मामला ?

दिल्ली की एक अदालत ने फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो को समन जारी किया है। कोर्ट ने गुरुग्राम के एक ग्राहक की याचिका पर सुनवाई करते हुए कंपनी को यह नोटिस भेजा है. जिसमें उन्होंने मांग की है कि जोमैटो को दिल्ली के...
 
Paytm के बाद Zomato आया दिल्ली हाईकोर्ट की रडार पर, नोटिस जारी, जानें क्या हैं पूरा मामला ?

दिल्ली न्यूज डेस्क !!! दिल्ली की एक अदालत ने फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो को समन जारी किया है। कोर्ट ने गुरुग्राम के एक ग्राहक की याचिका पर सुनवाई करते हुए कंपनी को यह नोटिस भेजा है. जिसमें उन्होंने मांग की है कि जोमैटो को दिल्ली के प्रतिष्ठित रेस्तरां से ग्राहकों को गर्म और प्रामाणिक भोजन ऑर्डर करने की सेवा बंद करने का आदेश दिया जाए। दरअसल, गुरुग्राम में रहने वाले सौरभ ने जोमैटो ऐप से खाना ऑर्डर किया था. जिसमें उन्होंने 'लीजेंड्स ऑफ दिल्ली' के तहत चार डिशेज का ऑर्डर दिया। ये व्यंजन थे जामा मस्जिद से चिकन कबाब रोल, जंगपुरा से वेज सैंडविच, कैलाश कॉलोनी से ट्रिपल चॉकलेट चीज़केक और लखनऊ से गलौटी कबाब। दिलचस्प बात यह है कि ये सब कंपनी ने महज आधे घंटे में उपलब्ध करा दिया। लखनऊ से आधे घंटे में गुरुग्राम पहुंचना कैसे संभव है?

जोमैटो के इसी दावे को लेकर सौरभ ने कोर्ट में केस दायर किया है, जिस पर कोर्ट ने कंपनी को समन जारी किया है. याचिकाकर्ता ने कहा कि जोमैटो का 'लीजेंड्स ऑफ दिल्ली' के तहत लखनऊ और दिल्ली से ताजा खाना पहुंचाने का दावा गलत है. इसे बंद कर देना चाहिए. याचिकाकर्ता ने दावा किया कि खाना पास के एक रेस्तरां से उठाया और वितरित किया गया था। जबकि वहां कोई रेस्टोरेंट फ्रेंचाइजी नहीं है. उन्होंने सवाल उठाया कि रेस्टोरेंट पार्टनर की ओरिजिनल पैकेजिंग में खाना क्यों नहीं दिया गया? इस बात की क्या गारंटी है कि जिस मशहूर रेस्तरां से खाना ऑर्डर किया गया था, वह उसी रेस्तरां का है? फिलहाल कोर्ट ने इस मामले में फूड डिलीवरी कंपनी को समन जारी कर जवाब मांगा है. अगली सुनवाई 20 मार्च को होगी.