Maharastra Congress को एक और बड़ा झटका, पूर्व सीएम Ashok Chavan आज होंगें BJP में शामिल

कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण आज दोपहर 12 बजे मुंबई में बीजेपी कार्यालय में सदस्यता लेंगे. अशोक चव्हाण: कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले अशोक चव्हाण आज (13 फरवरी 2024) भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे। अशोक चव्हाण...
 
Maharastra Congress को एक और बड़ा झटका, पूर्व सीएम Ashok Chavan आज होंगें BJP में शामिल

महाराष्ट्र न्यूज डेस्क !! कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण आज दोपहर 12 बजे मुंबई में बीजेपी कार्यालय में सदस्यता लेंगे. अशोक चव्हाण: कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले अशोक चव्हाण आज (13 फरवरी 2024) भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे। अशोक चव्हाण दोपहर 12 बजे मुंबई स्थित बीजेपी कार्यालय पहुंचेंगे. इसके बाद पार्टी में शामिल होंगे. इससे पहले 12 फरवरी को अशोक चव्हाण ने कांग्रेस से अपना रिश्ता खत्म कर लिया था. तब उन्होंने कहा था कि वह अगले 2-3 दिन में आगे का फैसला लेंगे. सबसे पुरानी पार्टी को एक और झटका देते हुए चव्हाण ने आगामी लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। पूर्व कांग्रेस नेता कथित तौर पर राज्य की सबसे पुरानी पार्टी के फैसलों से नाखुश थे।

चव्हाण ने एक बयान में कहा कि उन्होंने 12 फरवरी 2024 को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा सौंप दिया है। उन्होंने सोमवार को मुंबई में महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर से मुलाकात की और अपना इस्तीफा सौंप दिया।

कांग्रेस के कई नेता बीजेपी में शामिल हो गए

अशोक चव्हाण पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री शंकर राव चव्हाण के बेटे हैं। अशोक चव्हाण के इस्तीफे से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. वह शनिवार को अजित पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। सिद्दीकी ने सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस पार्टी से अपना 48 साल पुराना रिश्ता तोड़ लिया है. इससे पहले जनवरी में कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. जिसके चलते उनके परिवार का कांग्रेस से 55 साल पुराना रिश्ता खत्म हो गया. वहीं, अशोक चव्हाण के इस्तीफे के बाद महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि आगे बढ़ें और देखें कि क्या हो रहा है.

अशोक चव्हाण के कांग्रेस छोड़ने पर शिवसेना का हमला

पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि भ्रष्ट नेताओं को पहले बीजेपी में शामिल होना चाहिए और फिर उन्हें विधायक और सांसद बनाना चाहिए. ये मोदी की गारंटी है. उद्धव ठाकरे का यह बयान अशोक चव्हाण के कांग्रेस पार्टी छोड़ने के बाद आया है.