Lok Sabha Election के बचे हुए चरणों के लिए Congress ने बनाई ये नई रणनीति, बड़े नेताओं को प्रचार के मैदान में उतारने की तैयारियां शुरू

लोकसभा चुनाव के अगले तीन चरणों में कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंकने की तैयारी कर ली है. पांचवां चरण कांग्रेस के लिए सबसे अहम है. इस चरण में कांग्रेस रायबरेली, अमेठी, बाराबंकी और झांसी से चुनावी मैदान में है. रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी से गांधी परिवार के करीबी किशोरी लाल चुनाव लड़ रहे हैं.....
 
Lok Sabha Election के बचे हुए चरणों के लिए Congress ने बनाई ये नई रणनीति, बड़े नेताओं को प्रचार के मैदान में उतारने की तैयारियां शुरू

उत्तर प्रदेश न्यूज डेस्क !!! लोकसभा चुनाव के अगले तीन चरणों में कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंकने की तैयारी कर ली है. पांचवां चरण कांग्रेस के लिए सबसे अहम है. इस चरण में कांग्रेस रायबरेली, अमेठी, बाराबंकी और झांसी से चुनावी मैदान में है. रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी से गांधी परिवार के करीबी किशोरी लाल चुनाव लड़ रहे हैं. कांग्रेस किसी भी कीमत पर अपनी पारंपरिक सीट रायबरेली को खोना नहीं चाहती है, जबकि पिछले चुनाव में अमेठी सीट हारने के बाद वह इस चुनाव में जीत दर्ज करने की कोशिश कर रही है। यही वजह है कि चुनाव के बाकी तीन चरणों में कांग्रेस किसी भी कीमत पर प्रचार में पीछे नहीं दिख रही है. इसके लिए कांग्रेस समेत गठबंधन के अन्य बड़े नेताओं से संपर्क कर प्रचार के लिए समय लिया जा रहा है.

कांग्रेस यूपी में 17 सीटों पर चुनाव लड़ रही है

कांग्रेस उत्तर प्रदेश में 17 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है. पहले चार चरणों में सहारनपुर, अमरोहा, मथुरा, गाजियाबाद, बुलंदशहर, फतेहपुर सीकरी, सीतापुर और कानपुर में चुनाव हो चुके हैं। बाकी तीन चरणों में कांग्रेस रायबरेली, अमेठी, बाराबंकी, झांसी, बांसगांव, देवरिया, इलाहाबाद, महाराजगंज और वाराणसी में मैदान में है. इन सीटों पर कांग्रेस चुनाव प्रचार के लिए गठबंधन से जुड़े सभी दलों के बड़े नेताओं से समय ले रही है.

प्रियंका के हाथ में रायबरेली और अमेठी की कमान

प्रियंका गांधी ने रायबरेली और अमेठी की चुनावी कमान अपने हाथ में ले ली है. उन्होंने दोनों सीटों पर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत 40 नेताओं की ड्यूटी लगाई है. प्रियंका खुद भी 18 मई तक दोनों सीटों पर प्रचार करेंगी. इसके अलावा 17 या 18 को सोनिया गांधी का दौरा कराने की तैयारी की जा रही है. बाराबंकी से पूर्व सांसद के बेटे तनुज पुनिया, पूर्व मंत्री और इलाहाबाद से दो बार सांसद रहे पीएल पुनिया, सपा के संस्थापक सदस्य रेवती रमण सिंह के बेटे उज्जवल रमण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मंत्री वाराणसी से प्रधानमंत्री के खिलाफ मंत्री नरेंद्र मोदी को उम्मीदवार बनाया गया है.

बांसगांव से बसपा छोड़कर आए पूर्व मंत्री सदल प्रसाद, देवरिया से पूर्व कांग्रेस विधायक अखिलेश प्रताप सिंह, महराजगंज से वीरेंद्र चौधरी और झांसी से प्रदीप आदित्य जैन कांग्रेस के उम्मीदवार हैं. इन सभी सीटों पर प्रचार के लिए कांग्रेस ने राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा, मल्लिकार्जुन खड़गे, राज बब्बर, सलमान खुर्शीद, अशोक गहलोत, भूपेश बघेल, प्रमोद तिवारी, सचिन पायलट, अरविंद केजरीवाल और गठबंधन के अन्य बड़े नेताओं को मैदान में उतारा है उतार दिया.

दिग्विजय सिंह भी प्रचार करेंगे

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह बुधवार को झांसी और गुरुवार को इलाहाबाद में चुनाव प्रचार करेंगे. हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री और सचिन पायलट रायबरेली पहुंच गए हैं. प्रमोद तिवारी भी कल अमेठी में प्रचार करेंगे.