हाथरस के बाद अब राजस्थान का एक बाबा कर रहा ट्रेंड, जानें पूरा मामला

हाथरस के बाद अब राजस्थान का एक बाबा कर रहा ट्रेंड, जानें पूरा मामला
 
हाथरस के बाद अब राजस्थान का एक बाबा कर रहा ट्रेंड, जानें पूरा मामला

जयपुर न्यूज़ डेस्क, हाथरस हादसे में 121 लोगों की मौत के बाद यूपी में सूरजपाल उर्फ नारायण साकार भोले बाबा के बीच अब राजस्थान के एक बाबा चर्चा में है। पुलिस बाबा को पकड़ने के लिए पहंची तो बाबा लौंग और केसर से कैंसर जैसी बीमारी सही कर रहे थे , पुलिस को देखकर ऐसा दौड़े की वह हाथ नहीं लगे। दो दिन से अभी तक उनका कोई पता नहीं चला है। जब पंडाल में मौजूद लोगों से बात की तो उनका कहना था कि बाबा कई गंभीर बीमारियों के इलाज के अलावा लड़का पैदा होने जैसी गारंटी भी देते हैं।

भरतपुर का है यह बाबा, नाम है अनिल कुमार गर्ग

दरअसल, लड़का पैदा होने जैसी गारंटी देने वाला इस बाबा का नाम है अनिल कुमार गर्ग जो भरतपुर जिले के बयान में दरबार चला रहे थे।‌ उनकी पत्नी और बच्चे उनका इंतजार कर रहे हैं और बाबा का अपने भक्तों के लिए यही संदेश है कि जल्द ही नहीं जगह पर मिलेंगे । उत्तर प्रदेश में हुए कांड के बाद राजस्थान में भी बाबाओं के खिलाफ पुलिस एक्शन करने लगी है।

बाबा डंडे को घुमामर करते कैंसर जैसी कई बीमारियों का इलाज

जांच में पता चला कि भरतपुर में बयाना कस्बे के मुरकी गांव में अनिल कुमार गर्ग बाबा का आश्रम चल रहा था। वह करीब 2 महीने पहले ही मध्य प्रदेश से भरतपुर आया था । उसके अनुयायियों का कहना है कि बाबा के पास दो तरह के डंडे हैं। एक डंडे को घुमामर वह कैंसर और अन्य गंभीर बीमारियों का इलाज करते हैं । जिस जगह पर दर्द होता है वहां डंडे को तेजी से दबाते हैं और कहते हैं अब बीमारी नहीं होगी मैंने ऑपरेशन कर दिया है । उसके बाद लौंग और गुलाब के फूल का प्रसाद देते हैं।

गर्भवती महिला को देता है 100 फीसदी

दूसरे डंडे का उपयोग ऊपरी बाधा, भूत प्रेत और अन्य तरह की समस्याओं को लेकर किया जाता है। साथ ही यह भी गारंटी दी जाती है कि अगर कोई स्त्री गर्भवती है तो उसके 100 फीसदी लड़का ही होगा। इस तरह के बैनर पोस्टर भी लगाए गए हैं जो गांव के नजदीक एक आश्रम में लगे हुए हैं। बाबा का नंबर लोगों के पास है ।

बाबा अब राजस्थान से पहुंचा ग्वालियर

2 दिन पहले बाबा को पुलिस ने आश्रम लगाने से टोक था उसके बाद से बाबा गायब है । अब सूचना आ रही है कि वह फोन के जरिए लोगों के संपर्क में है और जल्द ही पुलिस उसे तक पहुंचने वाली है । हालांकि बाबा के खिलाफ किसी भी तरह का कोई मुकदमा दर्ज नहीं है। जिस मकान में रहते हैं उसे मकान मालिक का कहना है , कि बाबा अपनी बीमार मां से मिलने के लिए ग्वालियर गए हैं ।जल्द ही वापस लौट आएंगे।