Ajmer कांग्रेस शासनकाल में विकास में पिछड़ गए नसीराबाद के लिए बजट मिला

Ajmer कांग्रेस शासनकाल में विकास में पिछड़ गए नसीराबाद के लिए बजट मिला
 
Ajmer कांग्रेस शासनकाल में विकास में पिछड़ गए नसीराबाद के लिए बजट मिला
अजमेर न्यूज़ डेस्क, अजमेर राज्य सरकार के पहले लेखानुदान बजट में अजमेर जिले के नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र को कांग्रेस राज में विकास में पिछड़ा रखने के चलते अब राहत मिली है। लेखानुदान में प्रदेश के सात शहरों के विकास के लिए एक हजार करोड रुपए का प्रावधान रखा है। अकेले नसीराबाद में करीब डेढ़ सौ करोड़ रुपए के विकास कार्य होंगे। राज्य की भाजपा सरकार के लेखानुदान में नसीराबाद के लिए घोषणा हुई है, जबकि अजमेर शहर एवं तीर्थनगरी पुष्कर के लिए कोई विशेष घोषणा नहीं हुई है। हालांकि संभाग मुख्यालय व जिला मुख्यालय की कुछ घोषणाओं में विकास की संभावना जरूर है।

नसीराबाद में इनका होगा विकास

नसीराबाद में अतिरिक्त महाविद्यालय खोलने, नए विद्यालय खोलने, विद्यालय क्रमोन्नत करने एवं सरकारी विभाग के भवन बनाए जाएंगे। कुछ विभाग क्रमोन्नत भी हो सकते हैं।

कांग्रेस का गढ़ रहा है नसीराबाद

पिछले करीब पांच दशक में नसीराबाद कांग्रेस का गढ़ रहा है। वर्ष 2013 में भाजपा के सांवरलाल जाट विधायक चुने गए। वहीं उनके निधन के बाद उपचुनाव में कांग्रेस ने सीट जीती। वर्ष 2018 में भाजपा के रामस्वरूप लांबा के विधायक बनने के बाद कांग्रेस सरकार ने कोई विशेष सौगात नसीराबाद को नहीं दी, बावजूद 2023 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के लांबा फिर चुनाव जीत गए। ऐसे में भाजपा सरकार ने लेखानुदान बजट में ही नसीराबाद के लिए सौगात दी है।