Ajmer में कपड़ा व्यापारी से धोखाधड़ी, 5.50 लाख हड़पे

Ajmer में कपड़ा व्यापारी से धोखाधड़ी, 5.50 लाख हड़पे
 
Ajmer में कपड़ा व्यापारी से धोखाधड़ी, 5.50 लाख हड़पे

अजमेर न्यूज़ डेस्क, अजमेर में कपड़ा व्यापारी से धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पीड़ित व्यापारी ने मेड़ता के व्यापारी पति-पत्नी पर निजी आवश्यकता के चलते 5 लाख 50 हजार रुपए नगद उधार लेकर वापस नहीं लौटने का आरोप लगाया है। पीड़ित व्यापारी की ओर से दरगाह थाने में मुकदमा दर्ज करवाया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। दरगाह थाना पुलिस के अनुसार डिग्गी तालाब निवासी राजेंद्र मंधानी पुत्र नरेश कुमार की ओर से शिकायत दी गई है। शिकायत में बताया कि उनका डिग्गी बाजार में कपड़े का व्यापार है। मेड़ता के व्यापारी पति-पत्नी मुकेश शर्मा और निरमा शर्मा उनकी दुकान से माल खरीद-फरोख्त करते हैं।

सितंबर 2022 में दोनों ने अपने निजी आवशकता के चलते उनसे 5 लाख 50 हजार रुपए नगद उधार लिए थे। दोनों ने कहा था कि वह मई व जून 2023 में वापस लौटा देंगे। इसके बाद दोनों आरोपी दिसंबर 2022 में माल खरीदने के लिए दुकान पर आए थे उसके बाद से वापस दुकान पर कभी नहीं आए।

पीड़ित व्यापारी ने बताया कि जुलाई 2023 में आरोपियों के द्वारा दिए गए चेक उसने डिपाजिट स्लिप भरकर अपनी बैंक में लगाए थे। बैंक द्वारा जानकारी दी गई की उक्त बैंक इलाहाबाद बैंक के चेक है जो अब चलन में नहीं है।n व्यापारी ने चेक के संबंध में आरोपियों को फोन का सूचना दी तो आरोपियों के द्वारा ही व्यापारी को धमकियां दी गई। इसके साथ दोनों ने व्यापारी के पैसे हड़प लिए। दरगाह थाना पुलिस व्यापारी की शिकायत पर मामले की जांच में जुटी हैं।