Ajmer डिप्टी जेलर के 73 पदों पर भर्ती, अंतिम तिथि 6 अगस्त

Ajmer डिप्टी जेलर के 73 पदों पर भर्ती, अंतिम तिथि 6 अगस्त
 
Ajmer डिप्टी जेलर के 73 पदों पर भर्ती, अंतिम तिथि 6 अगस्त

अजमेर न्यूज़ डेस्क, अजमेर राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की ओर से आयोजित की जाने वाली डिप्टी जेलर (कारागार विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2024 के लिए अभ्यर्थी 8 जुलाई से 6 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। यह परीक्षा 73 पदों के लिए आयोजित की जा रही है। अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा व साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा। परीक्षा वस्तुनिष्ठ रूप में ली जाएगी। विस्तृत पाठ्यक्रम आयोग की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध एप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक कर अथवा एसएसओ पोर्टल से लॉगिन कर सिटीजन एप्स में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना होगा। जिन अभ्यर्थी ने पूर्व में वन टाइम रजिस्ट्रेशन कर लिया है। वह एसएसओ पोर्टल पर से लॉगिन कर सिटीजन एप्स में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर अपने वन टाइम रजिस्ट्रेशन नम्बर के आधार पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी को ऑनलाइन आवेदन के बाद आवेदन पत्र क्रमांक प्राप्त होगा। यदि आवेदन पत्र क्रमांक प्राप्त नहीं हुआ है तो इसका मतलब उसका आवेदन पत्र सब्मिट नहीं हुआ है।

यह दिए हैं निर्देश

अभ्यर्थी को ऑनलाइन आवेदन-पत्र में धुंधली फोटो अपलोड नहीं करने एवं आवेदन अवधि के दौरान की लेटेस्ट फोटो जिस पर दिनांक भी उल्लेखित हो जिसे अपलोड करने के निर्देश जारी किये गए हैं। इसी अपलोड की गयी फोटो को एग्जाम सेंटर में अटेंडेंस शीट पर चस्पा करने के लिए साथ लाना होगा एवं अन्य फोटो को मान्य नहीं किया जायेगा। बाद में में इसी फोटो को काउंसलिंग/साक्षात्कार के समय विस्तृत आवेदन-पत्र में भी उपयोग में लेना होगा। अर्थात ऑनलाइन आवेदन के दौरान अपलोड की गई लेटेस्ट फोटो से अन्य/असमान फोटो स्वीकार नहीं की जाएगी।