Sikar शहर में तापमान जमाव बिंदु पर, रात का तापमान 0 डिग्री तक पंहुचा

Sikar शहर में तापमान जमाव बिंदु पर, रात का तापमान 0 डिग्री तक पंहुचा
 
Sikar शहर में तापमान जमाव बिंदु पर, रात का तापमान 0 डिग्री तक पंहुचा

सीकर न्यूज़ डेस्क, पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने के बाद सीकर में चल रही शीतलहर के बीच आज मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. सीकर में रात का तापमान जमाव बिंदु के करीब पहुंच गया है. सुबह सीकर के फतेहपुर और आसपास के इलाकों में बाइक और पेड़-पौधों पर बर्फ जम गई. हालांकि धूप निकलने से लोगों को राहत मिली है। फिलहाल सीकर में एक-दो दिन तक सर्दी का असर जारी रहेगा।

आज के तापमान की बात करें तो सीकर के फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र पर न्यूनतम तापमान 0.8 डिग्री दर्ज किया गया है. जबकि इससे पहले गुरुवार को यहां न्यूनतम तापमान 2 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री दर्ज किया गया था. हालांकि, गुरुवार को आसमान में हल्के बादल छाये रहे. दोपहर में धूप बढ़ने से लोगों को राहत भी मिली।

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार फिलहाल राज्य के अधिकांश इलाकों में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है. अगले 5 दिनों में राज्य में तापमान में कोई खास बदलाव की संभावना नहीं है. फिलहाल सीकर में एक-दो दिन तक सर्दी का असर जारी रहेगा। इसके बाद दोपहर की धूप में तापमान तेजी से बढ़ने लगेगा। यदि कोई पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ तो प्रदेश का मौसम एक बार फिर बदल सकता है।

पिछली रात पिछले 4 साल में सबसे ठंडी रात रही. इससे पहले 2023 में रात का तापमान 4.3 डिग्री, 2022 में 1 डिग्री, 2021 में 2.6 डिग्री और 2020 में 0.3 डिग्री दर्ज किया गया था।