Tonk शहीद स्मारक स्थल पर प्रतीक चिह्न को उखाड़ने का प्रयास

Tonk शहीद स्मारक स्थल पर प्रतीक चिह्न को उखाड़ने का प्रयास
 
Tonk शहीद स्मारक स्थल पर प्रतीक चिह्न को उखाड़ने का प्रयास

टोंक न्यूज़ डेस्क, नगर परिषद की ओर से बहीर स्थित पवेलियन मैदान में करीब 1.30 करोड रुपए की लागत से बनाए बनाए नवनिर्मित शहीद स्मारक पर असामाजिक तत्वों की नजर पड़ गई है।

कुछ दिन पूर्व स्मारक के प्रतीक चिन्ह (सांकेतिक बंदूक) को उखाड़कर ले जाने का प्रयास किया गया। हालांकि वह उसे इसमें कामयाब नहीं हो सका। लेकिन प्रतिक चिन्ह जो बोल्ट पर लगाया हुआ था, उनमें से सिर्फ एक ही रह गया, जो तेज हवा के दौरान गिर भी सकता है। शहीद स्मारक की सुरक्षा के मध्य नजर को इसके उद्घाटन के मौके पर गौरव सेनानी पूर्व सैनिक कल्याण संस्थान के पदाधिकारियों ने कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व टोंक विधायक सचिन पायलट को ज्ञापन देकर यहां पर गार्ड रुम बनाए जाने की मांग की थी। लेकिन ना तो यहां पर गार्ड रुम बना और ना ही नगर परिषद के अधिकारी- कर्मचारी और जनप्रतिनिधि शहीदों के प्रतीक स्मारक की सुरक्षा कर पाया है।

अज्ञात बदमाशों की ओर से उसे उखाड़कर ले जाने के अब शहीदों का प्रतीक चिन्ह (सांकेतिक बंदूक) टेड़ी होकर अब एक दिशा में झूल रहा है। तेज हवा में गिर भी सकता है। विदित रहे महज एक माह पूर्व 10 जून को सचिन पायलट ने नगर परिषद की ओर से आयोजित उद्घाटन समारोह में 1.30 करोड़ की लागत से नवनिर्मित शहीद स्मारक का लोकापर्ण उद्घाटन किया था, लेकिन इसकी सुरक्षा को महज होमगार्ड के हवाले छोड़कर इसके भूल गए। इसके बाद शहीद स्मारक यूं ही ताले में बंद रहता है। नगर परिषद प्रशासन की ओर से बरती जा रही पूर्व सैनिकों व आमजन में भी आक्रोश देखा जा रहा है। स्थानीय लोगों ने झूल रहे शहीद प्रतिक चिन्ह को वापस सही करवाकर शहीद स्मारक की सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग की है।