Tonk जिला स्तरीय अंग्रेजी भाषण प्रतियोगिता में आयजा अव्वल रहीं

Tonk जिला स्तरीय अंग्रेजी भाषण प्रतियोगिता में आयजा अव्वल रहीं
 
Tonk जिला स्तरीय अंग्रेजी भाषण प्रतियोगिता में आयजा अव्वल रहीं

टोंक न्यूज़ डेस्क, टोंक शहर की आयजा फातिमा पूर्व राष्ट्रपति डाॅ. एपीजे ने अब्दुल कलाम की जीवनी पर जिला स्तरीय अंग्रेजी भाषण प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता। कक्षा 5 की छात्रा आयजा फातिमा के पदक जीतने पर परिजनों, स्कूल स्टाफ आदि ने खुशी जताई है।

सेंट एंसलम स्कूल के निदेशक फादर सुशील टोपो व प्राचार्या अर्चना ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति डाॅ. एपीजे अब्दुल कलाम की जीवनी पर अंग्रेजी में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में कई स्कूली बच्चों ने भाग लिया. जिन बच्चों ने पहले राउंड में अच्छी प्रस्तुति दी उन्हें दूसरे राउंड में मंच पर भाषण देने के लिए आमंत्रित किया गया और जो बच्चे दूसरे राउंड में सफल हुए उन्हें तीसरे राउंड में मंच पर भाषण देने के लिए आमंत्रित किया गया।

भाषण प्रतियोगिता के तीसरे राउंड में विद्यालय की कक्षा 5 की छात्रा आयजा फातिमा प्रथम स्थान पर रहीं तथा पूर्व राष्ट्रपति डाॅ. एपीजे ने अपनी फर्राटेदार अंग्रेजी से अब्दुल कलाम की जीवनी पर भाषण देकर गोल्ड मेडल जीता. प्राचार्य ने कहा कि आयज़ा फातिमा का उच्चारण, संवाद आदि बहुत अच्छा था। वहीं कक्षा 5 की छात्रा आयजा फातिमा ने पूर्व राष्ट्रपति डाॅ. जब एपीजे ने अब्दुल कलाम की जीवनी पर धाराप्रवाह अंग्रेजी में भाषण दिया तो स्कूल निदेशक ने छात्र और उसके माता-पिता के प्रति खुशी व्यक्त की। साथ ही स्कूल के पूरे स्टाफ ने फातिमा के उज्जवल भविष्य की कामना की और कहा कि छात्रा के भाषण से ऐसा लगता है कि यह छात्रा भविष्य में स्कूल, अपने माता-पिता और टोंक जिले का नाम देश में रोशन करेगी.