Barmer सिणधरी पुलिस ने अवैध बजरी परिवहन को किया जब्त

Barmer सिणधरी पुलिस ने अवैध बजरी परिवहन को किया जब्त
 
Barmer सिणधरी पुलिस ने अवैध बजरी परिवहन को किया जब्त

बाड़मेर न्यूज़ डेस्क, बालोतरा में लगातार अवैध बजरी खनन और परिवहन पर पुलिस की ओर से कार्रवाई कर रही है। सिणधरी पुलिस ने सोमवार की रात बजरी से भरे ट्रैक्टर-ट्राॅली को जब्त किया, वहीं ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने एमएमडीआर के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

पुलिस के अनुसार अवैध बजरी खनन की रोकथाम के लिए स्पेशल अभियान चलाया जा रहा है। रात में सिणधरी थानाधिकारी सुरेश सारण मय पुलिस टीम बजरी माफिया के खिलाफ कार्रवाई के लिए गश्त व नाकाबंदी पर थी। इस दौरान गांव गिरली कीतपाल में पुलिस टीम ने अवैध बजरी से भरे एक बिना नंबरी ट्रेक्टर को जब्त कर ड्राइवर रजाक खान पुत्र बक्से खान को डिटेन किया।

सिणधरी थानाधिकारी सुरेश सारण के मुताबिक अवैध बजरी से ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त कर ड्राइवर रजाक खान के खिलाफ एमएमडीआर के तहत मामल दर्ज कर लिया है। वहीं माइनिंग विभाग को जुर्माना कार्रवाई के लिए सूचित कर दिया है। फिलहाल ड्राइवर से बजरी माफिया को लेकर पूछताछ की जा रही है। कार्रवाई में कॉन्स्टेबल लाभूराम, जोंगेंद्र कुमार और टीकमाराम शामिल रहे।

गौरतलब है कि बालोतरा जिले की पचपदरा, जसोल और सिणधरी पुलिस लगातार बजरी माफिया के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। बीते कुछ दिनों में दो दर्जन से ज्यादा डंपर, ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त किया है। साथ ही एक दर्जन से ज्यादा ड्राइवर व बजरी के अवैध खनन से जुड़े लोगों को भी गिरफ्तार किया है।