Barmer छात्रों ने मुख्य डाकघर में 8 दिन की इंटर्नशिप की

Barmer छात्रों ने मुख्य डाकघर में 8 दिन की इंटर्नशिप की
 
Barmer छात्रों ने मुख्य डाकघर में 8 दिन की इंटर्नशिप की

बाड़मेर न्यूज़ डेस्क, शिक्षा विभाग और भारती एयरटेल फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के अनुपालन में गुणवत्ता सहायता कार्यक्रम के तहत चयनित सरकारी स्कूलों के छात्रों को प्रधान डाकघरों में इंटर्नशिप दी गई।

भारती एयरटेल फाउंडेशन के प्रतिनिधि हितेश कुमार शर्मा ने बताया कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, दीवानी की ढाणी, मार्ताला गाला और जेरांडी नदी के कुल 32 विद्यार्थियों को इंटर्नशिप दी गई। जिसमें विद्यार्थियों को डाकघर में होने वाले कार्यों से अवगत कराया गया। मेल प्राप्त करने और भेजने की प्रक्रिया, मेल के प्रकार, डाकघर में बीमा योजना, पासपोर्ट बनाने की प्रक्रिया, आधार कार्ड बनाने और अपडेट करने की प्रक्रिया, सुकन्या समृद्धि, वृद्धावस्था पेंशन, बचत पत्र, आरडी, एफडी आदि योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया गया। . .

पोस्टमास्टर मोहनराम व विभाग के कर्मचारी दिनेश, गिरधारी ने जानकारी दी।

मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी बाड़मेर ग्रामीण रमेश कुमार जैन ने भारती एयरटेल फाउंडेशन द्वारा दिये गये सहयोग की सराहना की। अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी बाड़मेर भानराम डूडी ने विद्यार्थियों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। भारती एयरटेल फाउंडेशन के परियोजना समन्वयक विवेक चतुर्वेदी, शिक्षा विभाग और डाक विभाग के अधिकारियों ने भी छात्रों को प्रमाण पत्र वितरित किए।

संबंधित विद्यालयों के प्रधानाचार्य गमनराम कड़वासरा, सुरेश कुमार इणखिया, नेमीचंद शारदा व शारीरिक शिक्षक मेहराम ने आभार व्यक्त किया।