Bharatpur अतिरिक्त संभागीय आयुक्त ने नदबई में उप जिला अस्पताल का निरीक्षण किया

Bharatpur अतिरिक्त संभागीय आयुक्त ने नदबई में उप जिला अस्पताल का निरीक्षण किया
 
Bharatpur अतिरिक्त संभागीय आयुक्त ने नदबई में उप जिला अस्पताल का निरीक्षण किया

भरतपुर न्यूज़ डेस्क, नदबई उपखण्ड कार्यालय में अतिरिक्त संभागीय आयुक्त भरतपुर बृजेश चंदौलिया की अध्यक्षता में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की प्रगति एवं लम्बित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए गर्मी के मौसम में क्षेत्रों में पेयजल की समस्या से निजात दिलाने, जेजेएम योजना की प्रगति के संबंध में संबंधित विभाग को दिशा-निर्देश प्रदान किए गए। साथ ही पालनहार योजना के शत-प्रतिशत सत्यापन के लिए उपखण्ड अधिकारी, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी एवं सामाजिक सुरक्षा अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए।

साथ ही मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना में पात्र परिवारों का शत-प्रतिशत पंजीकरण सुनिश्चित करने, मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना के तहत उपलब्ध दवाओं की जानकारी लेने तथा विभाग द्वारा उपलब्ध कराई जा रही दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उपखण्ड क्षेत्र नदबई में मनरेगा योजना, शहरी रोजगार गारंटी योजना की नियमित जांच एवं निरीक्षण करने के निर्देश दिए। बैठक के बाद अतिरिक्त संभागीय आयुक्त ने उपजिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान बीसीएमओ नदबई को अस्पताल में समुचित साफ-सफाई रखने तथा मरीजों के लिए पर्याप्त कूलर व ठंडे पानी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी गंगाधर मीना, तहसीलदार कैलाश गौतम, नगरपालिका अधिशासी अधिकारी दीपा यादव, ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राहुल कौशिक, विद्युत विभाग सहायक अभियंता शिव सिंह मीना सहित ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।