Bharatpur दिल्ली-मुंबई ट्रैक पर एक घंटे तक फंसी रही राजधानी एक्सप्रेस

Bharatpur दिल्ली-मुंबई ट्रैक पर एक घंटे तक फंसी रही राजधानी एक्सप्रेस
 
Bharatpur दिल्ली-मुंबई ट्रैक पर एक घंटे तक फंसी रही राजधानी एक्सप्रेस

भरतपुर न्यूज़ डेस्क, मंगलवार सुबह बयाना दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग पर डाउन ट्रैक करीब एक घंटे तक बाधित रहा। दरअसल, बयाना-भरतपुर के बीच कैलादेवी रेलवे स्टेशन के होम सिग्नल पर मुंबई से वाया अमृतसर दिल्ली जा रही पश्चिम एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन पावर फेल हो गया। पावर फेल होने से ट्रेन ट्रैक के बीचोंबीच खड़ी हो गई। इंजन पावर फेल होने से रेल ट्रैक प्रभावित होने की सूचना मिलते ही रेलवे प्रशासन में हड़कंप की स्थिति बन गई। इसके चलते मुंबई से दिल्ली जा रही अगस्त क्रांति तेजस राजधानी एक्सप्रेस को भी सालाबाद रेलवे स्टेशन के पास रोकना पड़ा। इसके चलते एक्सप्रेस ट्रेनों के सैकड़ों यात्रियों को एक घंटे तक परेशानी का सामना करना पड़ा। बाद में लोको पायलटों की काफी मशक्कत के बाद इंजन का प्रेशर बनाया गया, जिसके बाद ट्रेन आगे बढ़ सकी। स्टेशन अधीक्षक रामकिशोर मीना ने बताया कि मंगलवार सुबह 5:50 बजे पश्चिम एक्सप्रेस बयाना स्टेशन से दिल्ली के लिए रवाना हुई थी। इसके चलते ट्रेन ट्रैक पर ही खड़ी रही।

छोटे स्टेशनों पर ट्रेनें रुकने से यात्री हुए परेशान: मुंबई-दिल्ली रेल मार्ग प्रभावित होने से ट्रेनों का संचालन ठप होने से रेल यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

अगस्त क्रांति ट्रेन सालाबाद में रुकी: 15 मिनट बाद 6:05 बजे मुंबई से दिल्ली जा रही अगस्त क्रांति तेजस राजधानी एक्सप्रेस भी इसी ट्रैक से बयाना स्टेशन से रवाना हुई। लेकिन कैलादेवी स्टेशन पर पश्चिम एक्सप्रेस के रुकने की सूचना मिलने पर राजधानी एक्सप्रेस को सालाबाद स्टेशन पर रोकना पड़ा। इस दौरान पश्चिम एक्सप्रेस ट्रेन के लोको पायलटों ने ट्रेन के पावर में आई तकनीकी खराबी को ठीक करने का प्रयास किया। आनन-फानन में बयाना स्टेशन से दूसरा इंजन भेजने की तैयारी की गई।