Bharatpur निर्माण के 24 घंटे बाद ही सड़क टूटने लगी, की शिकायत

Bharatpur निर्माण के 24 घंटे बाद ही सड़क टूटने लगी, की शिकायत
 
Bharatpur निर्माण के 24 घंटे बाद ही सड़क टूटने लगी, की शिकायत

भरतपुर न्यूज़ डेस्क, डीग जिले के जुरहरा थाना क्षेत्र में एक बार फिर घटिया सड़क निर्माण का मामला सामने आया है. सड़क का निर्माण 58 लाख की लागत से पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा कराया जा रहा है। सोमवार को सड़क सील कर दी गई और 24 घंटे के अंदर ही सड़क टूटनी शुरू हो गई। जिसके कारण ग्रामीणों ने सड़क निर्माण कार्य रोक दिया.

ग्रामीणों का कहना है कि पीडब्ल्यूडी विभाग का ठेकेदार सड़क पर मिट्टी डाल रहा है। कुछ दिनों बाद बारिश का मौसम आने वाला है. जिससे सड़क पानी से बह जाएगी।

ग्रामीणों का कहना है कि यह सड़क 20 साल बाद बन रही है. जब सड़क बन रही थी तो ग्रामीणों ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से कहा कि सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग न किया जाए। तब अधिकारियों ने कहा था कि वे डामर और गिट्टी की दो परतें बिछाएंगे। लेकिन उन्होंने इसकी भरपाई सिर्फ एक परत जोड़कर कर दी। जिससे सड़क टूटने लगी है।

सड़क के घटिया निर्माण को लेकर ग्रामीण मौके पर जमा हो गए तो उन्होंने सड़क निर्माण रोक दिया। जब पीडब्ल्यूडी विभाग के जेईएन को मौके पर बुलाया गया तो उन्होंने कहा कि समय-समय पर उन्हें डामर व बजरी सामग्री पहुंचाई जाएगी। पीडब्ल्यूडी अधिकारी ठेकेदारों की मिलीभगत से सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग कर रहे हैं। यह सड़क जुरहरा से लेकर जमात हरियाणा बॉर्डर तक बनाई जा रही है।