कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा को मिली जमानत, जानें क्या था पूरा मामला?

कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा को मिली जमानत, जानें क्या था पूरा मामला?
 
कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा को मिली जमानत, जानें क्या था पूरा मामला?

जयपुर न्यूज़ डेस्क, भजनलाल सरकार के कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा शुक्रवार 9 फरवरी को अलवर के अपर जिला सेशन न्यायालय में पेश हुए। 15 साल पहले पुलिस की ओर से दर्ज किए गए केस में अन्य ग्रामीणों के साथ डॉ. मीणा भी आरोपी हैं। कोर्ट में पेश होने पर कोर्ट ने डॉ. किरोड़ी लाल मीणा की जमानत याचिका स्वीकार करते हुए उन्हें जमानत दे दी गई। वर्ष 2009 में आम रास्ता रोकने से जुड़ा केस पुलिस की ओर से दर्ज किया गया था।

सरिस्का बचाओ आंदोलन से जुड़ा था केस

कोर्ट में पेश होने की सूचना खुद कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने मीडिया में साझा की। उन्होंने बताया कि वर्ष 2009 में उन्होंने सरिस्का बचाओ आंदोलन चलाया था। उन दिनों सैंकड़ों की संख्या में ग्रामीण और स्थानीय नागरिक भी उनके साथ आंदोलन में शामिल थे। आंदोलन के दौरान किए गए धरना प्रदर्शन में रास्ता जाम हुआ तो पुलिस ने केस दर्ज कर दिया। उन्होंने कहा कि आंदोलन करना कोई अपराध नहीं है। लोकतंत्र में धरना प्रदर्शन करना सबका अधिकार है। इसी अधिकार का इस्तेमाल करते हुए उन्होंने आंदोलन की अगुवाई की थी।

जमीन आवंटन का प्रपोजल तैयार करने के निर्देश

कोर्ट में पेश होने के दौरान थानागाजी बार एसोसिएशन के कई पदाधिकारी भी कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा से मिले। बार एसोसिएशन के ज्ञापन पर डॉ. ने अलवर जिला कलेक्टर से मोबाइल पर बात की। थानागाजी में न्यायालय के पर्याप्त जमीन देखकर आवंटन करने की प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश भी दिए। कलेक्टर का कहना था कि वे इसका प्रपोजल तैयार कर जल्द ही राज्य सरकार को भेजेंगे।