Bhilwara नगर परिषद के निगम बनने पर चेयरमैन व पार्षदों में उत्साह

Bhilwara नगर परिषद के निगम बनने पर चेयरमैन व पार्षदों में उत्साह
 
Bhilwara नगर परिषद के निगम बनने पर चेयरमैन व पार्षदों में उत्साह

भीलवाड़ा न्यूज़ डेस्क, राजस्थान विधानसभा में भजनलाल सरकार की ओर से वित्त मंत्री दीया कुमारी ने पूर्ण बजट पेश किया। इस बजट में भीलवाड़ा जिले को भी सौगात दी गई। सबसे बड़ी सौगात यह रही कि भीलवाड़ा नगर परिषद को नगर निगम बना दिया गया। इसकी घोषणा होते ही पार्षदों, सभापति व पदाधिकारियों में खुशी की लहर दौड़ गई। इस अवसर पर नगर परिषद भीलवाड़ा में आतिशबाजी की गई और सभी ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। स्थानीय लोगों का कहना है कि नगर निगम बनने के बाद भीलवाड़ा के विकास की गति बढ़ेगी और बजट संबंधी दुविधाओं का सामना नहीं करना पड़ेगा।

इसके चलते भीलवाड़ा नगर परिषद में जश्न का माहौल रहा और पटाखे फोड़कर मिठाई बांटी गई। इस अवसर पर सभापति राकेश पाठक ने कहा- भीलवाड़ा नगर परिषद का नगर निगम बनना निश्चित रूप से भीलवाड़ा के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। सरकार की कई योजनाएं ऐसी होती हैं, जिनका क्रियान्वयन नगर निगम स्तर पर ही हो सकता है। इसका उदाहरण यह है कि पिछली बार जब केंद्र सरकार ने स्मार्ट सिटी की घोषणा की थी, तो उसे नगर निगम स्तर पर किया गया था।

यही वजह है कि स्थानीय स्तर पर सीएम को नगर निगम के लिए प्रस्ताव भी भेजा गया था। इस मौके पर उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और सांसद दामोदर अग्रवाल, विधायकों और सभी का आभार जताया। प्रशासनिक अधिकारियों को श्रेय देते हुए पाठक ने कहा कि उन्होंने दिन-रात मेहनत कर सरकार के सामने प्रेजेंटेशन दिया। इनके आधार पर दस्तावेज सरकार को भेजे गए, जिसके बाद तमाम जांच और तमाम योग्यताओं के आधार पर नगर निगम बनाने को हरी झंडी दी गई।