राजधानी में आये दिन हो रही ठगी, हाईकोर्ट जज को भी नहीं छोड़ा, जानें मामला

राजधानी में आये दिन हो रही ठगी, हाईकोर्ट जज को भी नहीं छोड़ा, जानें मामला
 
राजधानी में आये दिन हो रही ठगी, हाईकोर्ट जज को भी नहीं छोड़ा, जानें मामला

जयपुर न्यूज़ डेस्क,  राजधानी जयपुर में राजस्थान हाईकोर्ट के पूर्व जज के साथ ठगी का मामला सामने आया है। साइबर क्रिमिनल ने दो लाख रुपए की ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। आरोपी ने जज से दूरसंचार अधिकारी राहुल तिवारी बनकर बात की। जज से कहा कि उनके नाम पर एक सिम चल रही है। इस सिम के जरिए गलत ट्रांजेक्शन हुए हैं। इसके बाद बदमाश ने जज और उनकी पत्नी को धमकाना शुरू कर दिया। इसके बाद जज ने बदमाशों द्वारा बताए गए खाते में 2 लाख रुपए जमा करवा दिए। इसके बाद उन्हें धोखाधड़ी का अहसास हुआ। वैशाली नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई।

वैशाली नगर सीआई रविन्द्र सिंह ने बताया कि राजस्थान हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश एस चौधरी (76) की शिकायत पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। शिकायत में जज ने बताया कि 5 जुलाई को दोपहर 1 बजे उनके पास फोन आया। इसमें फोन करने वाले ने खुद को राहुल तिवारी बताया। आरोपी ने कहा कि वह दूरसंचार अधिकारी हैं। उनके नाम से एक मोबाइल सिम मुंबई में चल रही है। इससे गलत ट्रांजेक्शन हुए हैं।

पीड़ित ने आरोपी को बताया कि वह कभी मुंबई नहीं गया। ऐसे में आरोपी ने उन्हें धमकाना शुरू किया। कहा कि अगर आप सही बोल रहे हैं तो इस खाते में 2 लाख रुपए भेज दीजिए। अगर आप की बात सही निकली तो पैसा वापस आपके खाते में आ जाएगा। इस पर पीड़ित अपने पास के बैंक में गए। आरोपी द्वारा बताए गए खाते में पैसा डाल दिया। बदमाश ने आश्वासन दिया कि वह पैसा दोबारा उनके खाते में डाल दिया जाएगा। लेकिन पैसा नहीं आने पर पीड़ित केएस चौधरी ने वैशाली नगर थाने को खुद के साथ हुई घटना की जानकारी दी। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं। पुलिस मामले की जांच कर रहीं है।