राजस्थान बजट से पहले Congress बना रही ये बड़ी रणनीति, जानें खास प्लान

राजस्थान बजट से पहले Congress बना रही ये बड़ी रणनीति, जानें खास प्लान
 
राजस्थान बजट से पहले Congress बना रही ये बड़ी रणनीति, जानें खास प्लान

जयपुर न्यूज़ डेस्क, राजस्थान में बजट सत्र को लेकर बीजेपी जहां उत्साहित है, वहीं कांग्रेस अपने सहयोगी दलों के साथ मजबूती से सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है. इसके लिए कल जयपुर में एक बड़ी बैठक होने जा रही है. जिसमें कांग्रेस के सभी विधायक शामिल होंगे. विधायक दल की बैठक के बाद इंडिया गठबंधन के सभी घटक दल बाप, सीपीआईएम और आरएलपी के नेता भी शामिल होंगे. जिनका स्वागत भी किया जाएगा. पिछले दिनों विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों ने खूब हंगामा किया. मगर उस दौरान विपक्ष के अन्य विधायक साथ नहीं दिखे. अब इसी रणनीति को और मजबूत करने के लिए कांग्रेस विधायक दल की बैठक करने जा रही है.

क्या दिखेंगे कांग्रेस के बड़े नेता?

इस विधायक दल की बैठक में क्या कांग्रेस के बड़े नेता दिखेंगे? सचिन पायलट और अशोक गहलोत बहुत दिनों बाद इस तरह की बैठक में आएंगे, सबकी नजरें उसी पर टिकीं हैं. अशोक गहलोत अभी भी बेडरेस्ट पर हैं. क्या कल गहलोत आएंगे? इसी तरह इंडिया गठबंधन के उन नेताओं पर सबकी नजर है, जो इस बार लोकसभा का चुनाव जीतकर आए हैं.  

क्या है कार्यक्रम?

कांग्रेस विधायक दल की बैठक प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा कांग्रेस और इंडिया गठबंधन में बाप के नवनिर्वाचित सांसद का स्वागत समारोह राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित किया जाएगा. जिसमें आगे की रणनीति बनाई जाएगी. विधानसभा में किन मुद्दों पर सरकार को घेरना है इसपर काम किया जाएगा. विपक्ष बजट सत्र का हंगामेदार बनाना चाह रही है. राजस्थान कांग्रेस के महासचिव स्वर्णिम चतुर्वेदी ने बताया कि जयपुर के होटल मेरियट में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली की अध्यक्षता में 9 जुलाई की शाम  4:00 बजे विधायक दल की बैठक होगी.  जिसमें राजस्थान विधानसभा के आगामी बजट सत्र को लेकर महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की जाएगी. जिसमें जनहित के मुद्दों को उठाने के लिए रणनीति भी तैयार की जाएगी. बैठक के बाद शाम 5 से 6  बजे तक नवनिर्वाचित विधायकों को प्रशिक्षण भी दिया जाएगा.