Dausa नगर पालिका चेयरमैन व पार्षदों की भूख हड़ताल 22वें दिन समाप्त

Dausa नगर पालिका चेयरमैन व पार्षदों की भूख हड़ताल 22वें दिन समाप्त
 
Dausa नगर पालिका चेयरमैन व पार्षदों की भूख हड़ताल 22वें दिन समाप्त

दौसा न्यूज़ डेस्क, रामगढ़ पचवारा नगर परिषद सभापति व लालसोट के चार पार्षद अपनी कई समस्याओं के समाधान को लेकर 20 जून से नगर परिषद कार्यालय के बाहर भूख हड़ताल पर बैठ गए थे। वहीं एडीएम, एसडीएम व तहसीलदार ने नगर परिषद सभापति व पार्षदों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन मामला नहीं सुलझा। ऐसे में गुरुवार को 22वें दिन नगर परिषद सभापति व पार्षदों ने भूख हड़ताल व धरना समाप्त कर दिया है। भूख हड़ताल पर बैठे सभापति घनश्याम खटीक ने बताया कि प्रशासन द्वारा सुनवाई नहीं किए जाने पर उन्हें हाईकोर्ट की शरण लेनी पड़ी तथा संबंधित शिकायतों को लेकर हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की गई है।

उन्होंने बताया कि रामगढ़ पचवारा नगर परिषद ईओ मोनिका सोलंकी द्वारा नगर परिषद बजट से मनमाने ढंग से भ्रष्टाचार करने व निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के अधिकारों का हनन करने सहित कई शिकायतों को लेकर ईओ को बर्खास्त कर दिया गया था। ऐसे में लगातार प्रशासनिक अधिकारी मौके पर आए, लेकिन किसी ने कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों पर राजनीतिक दबाव है,

जिसके कारण वे ज्यादा कुछ नहीं बोल पा रहे हैं, ऐसे में नगर निगम ईओ मोनिका सोलंकी द्वारा किए गए भ्रष्टाचार और मनमानी की शिकायत को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। उन्होंने कहा कि हमने न्याय के लिए यह भूख हड़ताल शुरू की थी लेकिन यहां राजनीतिक दबाव के कारण हमें न्याय नहीं मिला, हमें उम्मीद है कि राजस्थान की सर्वश्रेष्ठ अदालत में हमें न्याय मिलेगा।