Dausa एसडीएम ने मतदान का आह्वान किया और बूथ का किया निरीक्षण

Dausa एसडीएम ने मतदान का आह्वान किया और बूथ का किया निरीक्षण
 
Dausa एसडीएम ने मतदान का आह्वान किया और बूथ का किया निरीक्षण

दौसा न्यूज़ डेस्क, जिला निर्वाचन अधिकारी दौसा एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी एसडीएम सिकराय यशवंत मीना के निर्देश पर स्वीप टीम सिकंदरा ने बुधवार को सिकंदरा डाबर ढाणी के पत्थर बाजार में पत्थर व्यापारियों एवं श्रमिकों के साथ बैठक की तथा मतदान करने की शपथ दिलाई।

स्वीप टीम सिकंदरा के प्रभारी प्रेम प्रकाश सिंह उमरवाल ने बताया कि इस दौरान स्वयं, परिवार के सदस्यों, पड़ोसियों समेत सभी को 19 अप्रैल को होने वाले लोकसभा आम चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया. इस दौरान स्वीप टीम के रामदयाल कसाना, हरिसिंह कालेरा, वीर सिंह कसाना, भवानीशंकर जैमन, रमेशचंद आदि मौजूद थे।

मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर बुधवार को नगर पालिका में व्यापारियों की बैठक आयोजित की गई। जिसमें व्यापारियों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। एसडीएम रामसिंह राजावत ने बताया कि बैठक में व्यापारियों से शत-प्रतिशत मतदान करने की अपील की गई।

व्यापारियों को वाटर हेल्प लाइन और सी विजिल एप के बारे में जानकारी दी गई। इस बीच कहा गया कि कारोबारी सी विजिल ऐप के जरिए चुनाव संबंधी शिकायतें दर्ज करा सकते हैं. उन्हें शिकायत करने के लिए अधिकारियों के पास जाने की जरूरत नहीं है. इस ऐप पर शिकायत मिलने के 100 मिनट के भीतर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही व्यापारियों को भयमुक्त होकर मतदान करना चाहिए।

लोकसभा चुनाव के स्वीप कार्यक्रम के तहत टीम सिकरा ने बुधवार को गीजगढ़ स्थित पुलिस चौकी पर मतदाता जागरूकता के लिए व्यापारियों से बातचीत की और 19 अप्रैल को शत-प्रतिशत मतदान करने का आह्वान किया। लोकगायक रामू मास्टर आओ रे भैया बूथ की शोभा बढ़ाएंगे। उन्होंने लोकगीत गाये और सीवीजीआईएल मोबाइल एप के बारे में जानकारी दी. इस दौरान गीजगढ़ चौकी प्रभारी घनश्याम यादव, मथुरा लाल, रामभरोसी, बन्नाराम सैनी, ओम प्रकाश मीना, शिम्भू सहित अन्य मौजूद थे।