Dholpur दोस्तों के साथ नहाने गए युवक की मचकुण्ड में डूबने से मौत

Dholpur दोस्तों के साथ नहाने गए युवक की मचकुण्ड में डूबने से मौत
 
Dholpur दोस्तों के साथ नहाने गए युवक की मचकुण्ड में डूबने से मौत
धौलपुर न्यूज़ डेस्क, धौलपुर नौकरी कर रहा घर का लाडला बेटा एक सप्ताह पहले 30 जून को राशन कार्ड में केवाइसी कराने के लिए छुट्टी लेकर आया था। दो भाइयों में बड़ा अमित की रविवार को मचकुण्ड सरोवर में डूबने से मौत हो गई। घटना की सूचना पर चौकी पुलिसकर्मी पहुंचे और शव को बाहर निकाला और जिला अस्पताल भिजवाया।  कोतवाली थाना अंतर्गत मोहल्ला भामतीपुरा में किराए के मकान में रह रहे राजेश कुशवाह का 19 वर्षीय बेटा अमित को उसकी मां ने उसे गत दिनों फोन कर हैदराबाद से केवाइसी कराने के लिए बुलाया था। वह दस दिन की छुट्टी लेकर आया था। बताया जा रहा है कि युवक अमित घर से मां से 100 रुपए लेकर नहाने के लिए स्वीमिंग पूल जाने निकला था, लेकिन रास्ते में उसे दोस्त मिल गए और वह मचकुण्ड पहुंच गए। तीनों दोस्त दूर अगल घाट पर नहा रहे थे। अचानक अमित गहरे पानी में चला गया, उसके नहीं निकलने पर दोस्तों ने तलाश किया। वह कुछ देर तक नजर नहीं आया तो वह घबरा गए। इस बीच हरकतों पर शक होने पर ठेकेदार का चौकीदारी पप्पू गुर्जर व चौकी पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और सरोवर में छलांग लगा दी। उन्होंने अमित को बाहर निकाला और फिर लेटाकर पानी निकालने का प्रयास किया लेकिन तब तक वह दम तोड़ चुका था। सूचना पर एनडीआरएफ जवान और कोतवाल प्रमेन्द्र रावत व सीओ शहर भी पहुंच गए और जानकारी ली। पुलिस ने बाद में मृतक का शव कब्जे में लेकर मोर्चरी भिजवाया और परिजनों को सूचना दी।

मां ने केवाईसी कराने बुलाया था हैदराबाद से : राशन लेने वाले परिवार के हर सदस्य की इन दिनों केवाइसी हो रही है। केवाइसी कराने के लिए मां ने अमित को हैदराबाद से बुलाया था। मृतक के पिता राजेश स्टेशन पर वेंडर का काम करते हैं। मां भी गलव्स फैक्ट्री में काम करती है। परिवार की कमजोर स्थिति के चलते अमित काम करने के लिए हैदराबाद चला गया था। अचानक हुई घटना से परिवार सदमे में हैं। मौत की खबर पहुंचने पर मां समेत अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था।

नगर परिषद ने हटा रखें कार्मिक व गोताखोर : बता दें कि नगर परिषद ने पिछले तीन-चार दिन से मचकुण्ड पर तैनात रहने वाले सफाईकर्मी व गोताखोर को हटा रखा था। लोगों का कहना है कि अगर स्टाफ रहता तो युवाओं के अकेले नहाने की जानकारी हो सकती थी। बता दें कि मंदिर महंत समेत अन्य लोग कई दफा पानी में छलांग लगाकर नहाने वाले युवाओं को रोक देते हैं। लेकिन कई दफा ये दूर जाकर नहाते हैं, जिससे लोगों को पता नहीं चल पता है। डूबने की जानकारी होने पर चौकी प्रभारी कृष्ण अवगतार, कांस्टेबल योगेन्द्र मौके पर पहुंचे और कुण्ड में कूद कर उसे बाहर निकाला लेकिन वह पहले ही दम तोड़ चुका था।