डोटासरा ने लगाया राजस्थान के मंत्रियों की जासूसी का आरोप

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मंत्रियों की जासूसी के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि मंत्रियों के स्पेशल असिस्टेंट उनके मन मुताबिक नहीं लगे। मंत्रियों की चल नहीं रही है, ब्यूरोक्रेसी हावी है......
 
डोटासरा ने लगाया राजस्थान के मंत्रियों की जासूसी का आरोप
राजस्थान न्यूज़ डेस्क !!! कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मंत्रियों की जासूसी के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि मंत्रियों के स्पेशल असिस्टेंट उनके मन मुताबिक नहीं लगे। मंत्रियों की चल नहीं रही है, ब्यूरोक्रेसी हावी है। जो एसए लगे हैं, वो मंत्रियों की जासूसी कर रहे हैं। 

डोटासरा ने कहा, 'कैबिनेट में मंत्रियों की कोई पूछ नहीं है क्योंकि नौकरशाह हावी हैं. यहां तक ​​कि मंत्रियों के विशेष सहायक भी आदेशों का पालन नहीं कर रहे हैं, बल्कि वे दिल्ली में मुख्य सचिव और पार्टी सुप्रीमो के लिए जासूसी कर रहे हैं कि कौन सी फाइलें कहां जा रही हैं।'' उन्होंने कहा कि मंत्रियों की स्वायत्तता की कमी लोकतंत्र के खिलाफ है।

उन्होंने कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे का जिक्र करते हुए कहा, 'यह लोकतंत्र का अपमान है कि एक मंत्री ने एक महीने पहले अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री को भेज दिया. लेकिन सरकार इस्तीफ़ा स्वीकार या अस्वीकार नहीं कर सकी. क्या उन्होंने कृषि बजट को लेकर मीना से चर्चा की या सलाह ली? मीना ने लोकसभा चुनाव में अपने वादे के मुताबिक नतीजों के अगले दिन ही इस्तीफा दे दिया था. मीणा ने कहा था कि जिन 7 लोकसभा सीटों पर उन्होंने पार्टी को जिताने की जिम्मेदारी ली है, अगर उनमें से एक भी सीट हार गई तो वह मंत्री पद छोड़ देंगे.

कांग्रेस प्रमुख ने दावा किया कि वित्त मंत्री दीया कुमारी ने कम बैठकें कीं और कहा, "राज्य में केवल मुख्यमंत्री ही बजट संबंधी बैठकें कर रहे हैं।" क्या कर रही हैं वित्त मंत्री, कल कौन पेश करेंगी बजट? क्या उनके विज़न को बजट में शामिल किया गया? यह एक नया चलन होगा कि एक व्यक्ति दूसरे की ओर से तैयार बजट पेश करेगा.' राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी प्रवक्ता मुकेश पारीक ने कहा, 'कांग्रेस के लोगों को बेतुके बयान देने की आदत है. वे केवल लोगों को गुमराह करने के लिए झूठ बोलते हैं। ऐसा कुछ नहीं हुआ है.'