Udaipur में बूंदाबांदी, ऋषभदेव में शाम को तेज बारिश

Udaipur में बूंदाबांदी, ऋषभदेव में शाम को तेज बारिश
 
Udaipur में बूंदाबांदी, ऋषभदेव में शाम को तेज बारिश

उदयपुर न्यूज़ डेस्क, उदयपुर रात को उदयपुर शहर में करीब आधा घंटा बारिश हुई तो आज दोपहर में भी कई इलाकों में बारिश हुई है। आज सुबह आठ बजे तक बीते चौबीस घंटे में गिर्वा में एक इंच बारिश हुई, दो महीने में अब तक सर्वाधिक बारिश भींडर में 179 मिमी हुई। शाम को जिले के ऋषभदेव कस्बे में करीब आधे घंटे तक अच्छी बारिश हुई। उदयपुर शहर में दोपहर करीब 1 बजे से बारिश का दौर शुरू हुआ। रुक-रुक कर हल्की बारिश ने ठंडक तो दी लेकिन जैसे ही बारिश रुके तो उमस बढ़ने लगी। शहर के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी ही हुई तो कई जगह अच्छी बारिश हुई।

शहर के देहलीगेट, कलेक्टरी रोड, कोर्ट चौराहा, नवरत्न कॉम्पलेक्स, न्यू मॉडर्न कॉम्प्लेक्स, आरके सर्कल, केशवनगर, न्यू केशवनगर, रूपसागर, 100 फीट रोड से लेकर शहर में कई स्थानों पर रिमझिम बारिश हुई है। मावली क्षेत्र के घासा सहित आसपास के गांव में मंगलवार सुबह से तेज उमस बनी रही और दोपहर करीब एक बजे बाद तेज बारिश का दौर शुरू हुआ। बादलों की तेज गड़गड़ाहट हुई जिससे लोगों ने राहत महसूस की। इससे पहले उदयपुर शहर में बीती रात को कई इलाकों में बारिश हुई। बारिश ज्यादातर वॉल सिटी इलाके में हुई। तेज बारिश से कई इलाकों में बिजली बंद हो गई, जिससे उमस से परेशान लोगों की परेशानियां और बढ़ गई। उदयपुर के गिर्वा तहसील मुख्यालय पर करीब एक इंच बारिश दर्ज की गई है। उदयपुर शहर के भीतरी शहर में रात करीब 12 बजे से बारिश का दौर शुरू हुआ। करीब आधे घंटे तक बारिश हुई और उसके बाद बारिश धीमी हो गई।

रात करीब साढ़े दस बजे से शहर में हल्की बूंदाबांदी का दौर शुरू हुआ लेकिन शहर के कई इलाकों में बारिश नहीं आई। शहर के भीतरी शहर के अलावा चित्रकूट नगर वाले इलाके में बारिश हुई। चित्रकूटनगर में रात करीब सवा बारिश से साढ़े बारह बजे तक बारिश हुई। इस दौरान वहां पर बिजली गुल हो गई, इसी प्रकार आयड़ में भी बारिश के साथ बिजली बंद हो गई। इससे पहले सोमवार की शाम को उदयपुर से करीब 28 किलोमीटर दूर टीडी एरिया में अच्छी बारिश हुई। इधर, जयपुर मौसम केन्द्र की ओर से मंगलवार को उदयपुर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर में कहीं-कहीं भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। राजसमंद, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, में हल्की से मध्यम बारिश के आसार बताए है।