Udaipur में एलिवेटेड रोड के लिए दिल्ली से मांगे इंजीनियर

Udaipur में एलिवेटेड रोड के लिए दिल्ली से मांगे इंजीनियर
 
Udaipur में एलिवेटेड रोड के लिए दिल्ली से मांगे इंजीनियर

उदयपुर न्यूज़ डेस्क, उदयपुर शहर के सबसे व्यस्ततम शहर उदयपुर सिटी रेलवे स्टेशन से कोर्ट चौराहे तक प्रस्तावित एलिवेटेड रोड के काम में तेजी लाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके लिए उदयपुर के जन प्रतिनिधियों ने नई दिल्ली में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गड़करी से मुलाकात की और उनसे उदयपुर नगर निगम द्वारा तैयार की गई डीपीआर को देखने और उसकी जांच कराने के लिए नई दिल्ली से मंत्रालय से इंजीनियर भेजने को कहा. इस संबंध में गडकरी ने दिल्ली में असम के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया, उदयपुर शहर विधायक ताराचंद जैन और मेयर जीएस टांक से मुलाकात की. इन जन प्रतिनिधियों ने कहा कि विभाग के इंजीनियर को भेजकर इस एलिवेटेड रोड का डीपीआर देखा जाये और अगर कोई कमी हो तो उसे दूर किया जाये, ताकि काम आगे बढ़ सके.

विधायक जैन ने कहा कि उदयपुर शहर के यातायात दबाव को देखते हुए सिटी रेलवे स्टेशन से कोर्ट चौराहे तक एलिवेटेड रोड बनाया जाना है. इसके लिए पहले केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने 400 करोड़ रुपये मंजूर किये थे. इसका टेंडर हो चुका है, लेकिन हाईकोर्ट के स्थगन आदेश के कारण काम अटका हुआ था। जैन ने गडकरी को बताया कि अब उदयपुर विकास प्राधिकरण और नगर निगम मिलकर यह एलिवेटेड रोड बनाना चाहते हैं।

निगम ने नए एलाइनमेंट के साथ डीपीआर भी तैयार कर ली है, लेकिन इसके लिए जोधपुर हाईकोर्ट से मंजूरी लेना जरूरी है। कटारिया ने गडकरी से कहा कि सड़क परिवहन विभाग अपने इंजीनियर को भेजकर निगम द्वारा तैयार की गई डीपीआर को देखे और आवश्यक सुधार करे ताकि हाई कोर्ट जाकर इसकी रिपोर्ट पेश कर एलिवेटेड रोड के निर्माण की मंजूरी ली जा सके. तकनीकी समिति। कटारिया ने गडकरी से कहा कि तकनीकी स्टाफ मौके पर जाकर डीपीआर और सुझाव लिखित में दे ताकि जोधपुर हाईकोर्ट में मामले को मजबूती से रखा जा सके. गडकरी ने कटारिया को जल्द इंजीनियर भेजने का आश्वासन दिया.