Hanumangarh व्यवसायियों को खाद्य लाइसेंस एवं पंजीकरण जारी किये गये

Hanumangarh व्यवसायियों को खाद्य लाइसेंस एवं पंजीकरण जारी किये गये
 
Hanumangarh व्यवसायियों को खाद्य लाइसेंस एवं पंजीकरण जारी किये गये

हनुमानगढ़ न्यूज़ डेस्क,  हनुमानगढ़ जिले में राज्य सरकार की 100 दिवसीय कार्ययोजना के तहत 8 फरवरी को खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के प्रावधानों को लेकर व्यापार मंडल पीलीबंगा में खाद्य व्यवसायियों के लिए निःशुल्क फॉस्टेक प्रशिक्षण सत्र का आयोजन किया गया.

कार्यक्रम में उपस्थित 48 खाद्य व्यवसायियों को फॉस्टेक ट्रेनर वीरेंद्र अवस्थी ने प्रशिक्षण दिया. चलित खाद्य प्रयोगशाला के माध्यम से आमजन को जागरूक करने, खाद्य पदार्थों का मौके पर ही परीक्षण करने एवं खाद्य व्यापारियों को खाद्य लाइसेंस/पंजीकरण जारी करने हेतु शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में मौके पर ही आवेदन प्राप्त कर 28 पंजीकरण/लाइसेंस जारी किये गये। साथ ही खाद्य पदार्थों के 6 नमूनों की जांच की गई।

शिविर में उपस्थित खाद्य व्यापारियों को अंगदान की शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर 4 व्यवसायियों ने अंगदान के लिए ऑनलाइन पंजीकरण भी कराया। इस मौके पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुदेश कुमार गर्ग, रफीक मोहम्मद, संदीप कुमार, डेयरी प्रतिनिधि लीलाधर वर्मा व धर्मवीर बैरवा, रूपराम, महेंद्र शर्मा, योगेश शर्मा, हंसराज, रामेश्वर मौजूद रहे।

आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं औषधि नियंत्रण, जयपुर के निर्देशानुसार यह कार्यक्रम मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी हनुमानगढ़ डॉ. नवनीत शर्मा के मार्गदर्शन एवं सरस डेयरी महाप्रबंधक उग्रसेन सहारण के सहयोग से आयोजित किया गया।