राजस्थान में फिर जेल से फरार हुए 4 कैदी, बदमाशों में पुलिस का खौफ नहीं, जानें मामला

राजस्थान में फिर जेल से फरार हुए 4 कैदी, बदमाशों में पुलिस का खौफ नहीं, जानें मामला
 
राजस्थान में फिर जेल से फरार हुए 4 कैदी, बदमाशों में पुलिस का खौफ नहीं, जानें मामला

हनुमानगढ़ न्यूज़ डेस्क,  राजस्थान के हनुमानगढ़ जिला मुख्यालय स्थित बाल संप्रेषण गृह से बुधवार शाम 4 बाल अपचारी सुरक्षाकर्मी की आंखों में लाल मिर्च का पाउडर डालकर फरार हो गए. बाल सुधार गृह के अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि बाल अपचारियों ने सुरक्षाकर्मी से पानी पीने की इच्छा जताई थी. इसके बाद पानी देने के लिए जैसे ही गेट खोला गया तो बाल अपचारियों ने सुरक्षाकर्मी की आंखों में लाल मिर्च का पाउडर डाल दिया और वे मौके से फरार हो गए. फरार होने की पूरी वारदात केंद्र में लगे सीसीटीवी में भी कैद हो गई, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से बाल अपचारियों ने सुरक्षाकर्मी को चकमा दिया.

सूचना मिलते ही एसपी मौके पर पहुंचे

इस घटना के तुरंत बाद पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी गई, जिसके बाद पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने पुलिस को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. इसके बाद आसपास में नाकाबंदी करवाने के साथ ही कई टीमों का गठन कर फरार हुए बाल अपचारियों को पकड़ने के लिए तलाश शुरू कर दी गई. करीब 7 बजे पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना मिलने के बाद से ही टीम बाल अपचारियों की तलाश कर रही है. हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. इससे पूर्व में भी बाल सुधार गृह से तीन बार बाल अपचारी भाग चुके हैं. 

पिछले साल भी फरार हुए थे 6 कैदी

पिछले वर्ष कमरे की खिड़की का सरिया तोड़ने के बाद सीढ़ी लगाकर मुख्य दीवार से 6 बाल अपचारी फरार हो गए थे, जिनको बाद में पुलिस की मदद से पकड़ लिया गया था. हालांकि इस बार भी फरार होने के तरीके को लेकर भी कई गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं. जिस तरह से बैरक खुलवाकर बाल अपचारी सुरक्षा कर्मी की आंखों मे मिर्च झोंक कर फरार हुए हैं, आखिर ये मिर्च बाल अपचारियों को मिली कैसे? गत वर्षों से ऐसी घटनाओं की लगातार पुनरावृति संप्रेषण गृह के अधिकारियों की कार्यशैली पर भी कई गंभीर सवाल खड़े कर रही है.