Hanumangarh नशा मुक्त समाज की स्थापना के लिए कार्यशाला का आयोजन

Hanumangarh नशा मुक्त समाज की स्थापना के लिए कार्यशाला का आयोजन
 
Hanumangarh नशा मुक्त समाज की स्थापना के लिए कार्यशाला का आयोजन
हनुमानगढ़ न्यूज़ डेस्क, हनुमानगढ़ जिले को नशा मुक्त भारत अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार बुधवार को रावतसर के अग्रसेन भवन में नशा मुक्त भारत अभियान की ब्लॉक स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में शिक्षा विभाग, चिकित्सा विभाग सहित करीब सभी विभागों के अधिकारियों-कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पीलीबंगा के पूर्व विधायक धर्मेंद्र मोची ने नशा मुक्त समाज की स्थापना करने पर विशेष बल दिया।

कार्यशाला में मुख्य वक्ताओं में चिकित्सा विभाग के डॉ. महेंद्र शर्मा, मनोरोग विशेषज्ञ डॉ. भवानी शंकर कुमावत, काउंसलर कमल किशोर, विकास अधिकारी त्रिभुवन सिंह, व्यापार मंडल जिला उपाध्यक्ष रायसिंह मील ने अपने विचार रखे। रावतसर के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल के बच्चों की ओर से नशा मुक्ति पर नाटक प्रस्तुत किया गया।

चिकित्सा विभाग की ओर से एएनएम और आशा सहयोगिनियों को नशा करने वाले व्यक्तियों को चिन्हित कर मानसिक स्वास्थ्य कैंप में भेजने के निर्देश दिए गए। रावतसर एसडीएम संजय अग्रवाल ने बताया कि इस कार्यशाला के बाद ब्लॉक की प्रत्येक ग्राम पंचायत में नशा मुक्ति के लिए कार्यक्रम जारी रहेंगे, ताकि आमजन नशा न करने के प्रति जागरूक हो सके। मंच संचालन दिनेश सैनी और भंवर लाल शर्मा ने किया। कार्यक्रम के अंत में चिकित्सा विभाग की ओर से सभी को नशा मुक्ति की शपथ दिलाई गई। इस मौके पर नायब तहसीलदार पतराम गोदारा, नगर पालिका ईओ शैलेंद्र गोदारा, डॉ. सुभाष भिड़ासरा, प्रिंसिपल सत्यदेव राठौड़, आनंद बंसल, एएनएम गुरमीत कौर, नर्सिंग ऑफिसर दिनेश शर्मा, गुरुसेवक सिंह, सुनील सुथार, व्यापार मंडल अध्यक्ष मुकेश न्योल, समाजसेवी रघुवीर खोड, गौतम बंसल, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष देवीलाल मटोरिया, मेडिकल एसोसिएशन अध्यक्ष जगदीश शर्मा, स्काउट छात्र-छात्राओं सहित सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे।