Hanumangarh जिले में हरियाणा-पंजाब सीमा सील, इंटरनेट सेवा की बंद

Hanumangarh जिले में हरियाणा-पंजाब सीमा सील, इंटरनेट सेवा की बंद
 
Hanumangarh जिले में हरियाणा-पंजाब सीमा सील, इंटरनेट सेवा की बंद

हनुमानगढ़ न्यूज़ डेस्क, विभिन्न मांगों को लेकर किसानों के मंगलवार को दिल्ली कूच करने को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. हनुमानगढ़ जिले के पास अंतरराज्यीय सीमा क्षेत्रों पर नाकाबंदी बढ़ा दी गई है. संगरिया, फेफाना, भादरा, भिरानी, नोहर, टिब्बी से लगती पंजाब और हरियाणा की सीमाओं पर 6 स्थानों पर नाकेबंदी कर दी गई है और वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी गई है. रविवार को ही जिले में धारा 144 लागू कर दी गई थी. वहीं, जिले में मंगलवार से इंटरनेट बंद कर दिया गया है. किसान सुबह 11 बजे हनुमानगढ़ कलक्ट्रेट का घेराव करेंगे.

जानकारी के मुताबिक, हनुमानगढ़ जिले में 6 ऐसे रूट हैं, जिनसे किसान हरियाणा-पंजाब होते हुए दिल्ली कूच कर सकते हैं. पुलिस प्रशासन ने मालारामपुरा, रतनपुरा, मसीतावाली हेड, हिसार चौराहा भादरा, कोल्हा टोल, कैंची चौराहा के रास्ते पूरी तरह से बंद कर दिए हैं। इन मार्गों पर यातायात पूरी तरह से बंद रहेगा

पीएचक्यू और रेंज से जिले को अतिरिक्त बिजली मिली
जानकारी के मुताबिक, किसान आंदोलन को देखते हुए पुलिस मुख्यालय और रेंज स्तर से जिले को अतिरिक्त पुलिस बल दिया गया है. आईजी बीकानेर ओमप्रकाश ने बताया कि पीएचक्यू और रेंज स्तर से हनुमानगढ़ जिले को आरएसी की 4 कंपनी और सिविल फोर्स की एक कंपनी दी गई है.

2 एसपी, 4 एएसपी और 8 अतिरिक्त डिप्टी तैनात
जिले में कानून व्यवस्था और किसान आंदोलन को देखते हुए पुलिस मुख्यालय की ओर से 4 एएसपी समेत 2 आईपीएस स्तर के अधिकारी और 8 अतिरिक्त डिप्टी तैनात किए गए हैं. हनुमानगढ़ के तत्कालीन एसपी सुधीर चौधरी और आईपीएस हनुमान मीना को हनुमानगढ़ भेजा गया है. वहीं, श्रीगंगानगर में एक अतिरिक्त आईपीएस राजेश मीना को नियुक्त किया गया है. किसानों के दिल्ली कूच को लेकर किसी भी तरह की कोई दहशत न हो, इसके लिए जिले में इन अधिकारियों को तैनात किया गया है.