Jaipur बीमार मां को गोद में लेकर उतरा बेटा, नहीं मिली व्हील चेयर

Jaipur बीमार मां को गोद में लेकर उतरा बेटा, नहीं मिली व्हील चेयर
 
Jaipur बीमार मां को गोद में लेकर उतरा बेटा, नहीं मिली व्हील चेयर

जयपुर न्यूज़ डेस्क, जयपुर शहर से रविवार रात दिल्ली पहुंची शशिकला गोस्वामी (84) को एयरपोर्ट पर फ्लाइट के क्रू-मैंबर्स की लापरवाही के कारण सवा घंटे तक परेशानी से जूझना पड़ा। हैरानी की बात है कि बुजुर्ग महिला को व्हीलचेयर उपलब्ध करवाने की बजाय क्रू-मैंबर्स उसे फ्लाइट में ही छोड़कर चले गए। एसी बंद होने के बाद बेटा उन्हें जैसे-तैसे गोद में लेकर बाहर लाया और काफी परेशानी के बाद दोनों एयरपोर्ट से बाहर निकल सके।बेटे सुशील ने बताया कि वो मां शशिकला के साथ अलायंस एयर एयरलाइन की फ्लाइट से रात 9.22 बजे जयपुर से दिल्ली पहुंचा था।

जयपुर से भी फ्लाइट ने डेढ़ घंटा देरी से उड़ान भरी। उन्होंने फ्लाइट के क्रू-मैंबर्स को बताया कि उनकी मां पार्किंसंस और मधुमेह बीमारी से ग्रस्त है। वो चलने-फिरने में असमर्थ इसलिए उन्हें व्हीलचेयर उपलब्ध करवाई जाए। इस पर क्रू-मैंबर्स ने सभी यात्रियों के उतरने के बाद व्हीलचेयर उपलब्ध करवाने की बात कही, लेकिन कुछ देर बाद वो गायब हो गए। फ्लाइट का एसी बंद होने के बाद घुटन महसूस हुई तो, वो मां को गोद में लेकर बाहर निकले। तब तक बस भी यात्रियों को ले जा चुकी थी और क्रू-मैंबर्स भी चले गए थे। उन्होंने टर्मिनल बिल्डिंग तक मां को ले जाने के लिए ग्राउंड स्टाफ से मदद मांगी लेकिन उन्होंने भी इनकार कर दिया। इस बीच यात्रियों का लगेज उतारा जा रहा था तो उन्होंने मिन्नत करके अपने लगेज से व्हीलचेयर निकलवा ली। वो मां को विमान के पास व्हीलचेयर पर बैठाकर इंतजार करते रहे। इस दौरान पायलट, को-पायलट एक गाड़ी से वहां पहुंचे तो उनसे गाड़ी में बैठाकर टर्मिनल बिल्डिंग तक छुड़वाने का आग्रह किया। पहले तो उन्होंने इनकार कर दिया लेकिन बार-बार मिन्नत करने पर वो मान गए। ऐसे में रात 10.45 बजे वो एप्रन सेे पोर्च में पहुंच पाए। उन्होंने बताया कि मां को भाई के साथ रवाना कर दिया था, लेकिन लगेेज लेने में उन्हें करीब एक घंटे तक और परेशानी से जूझना पड़ा।

नहीं मिला रेस्पॉन्स बिगड़ गई तबीयत

उन्होंने बताया कि इस संबंध उन्होंने एयरलाइन कंपनी को भी शिकायत दी, लेकिन कोई रेस्पॉन्स नहीं मिला। घर जाते वक्त मां की तबीयत भी बिगड़ गई उन्हें तुरंत डॉक्टर को दिखाना पड़ा। बाद में एयरलाइन कंपनी की ओर से गुरुग्राम स्थित घर पर फोन करके मां से मिलने की इच्छा जताई पर बेटे सुशील ने मना कर दिया। मामले में अलायंस एयरलाइन ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि कुछ गफलत हुई है। हम इसकी जांच कर रहे हैं। ग्राउंड हैंडलिंग कंपनी से भी बात कर रहे है, उसे व्हीलचेयर देनी थी। हमने बुजुर्ग महिला के बेटे से बात की है और माफी भी मांग ली है।