Jaisalmer हिरण शिकार मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग को लेकर धरना जारी

Jaisalmer हिरण शिकार मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग को लेकर धरना जारी
 
Jaisalmer हिरण शिकार मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग को लेकर धरना जारी

जैसलमेर न्यूज़ डेस्क, जैसलमेर  श्री जम्भेश्वर पर्यावरण एवं जीव रक्षा प्रदेश संस्था, राजस्थान के नेतृत्व में कलेक्टर ऑफिस के आगे तीन दिनों से चल रहा धरना जारी है। हालांकि शुक्रवार को प्रशासन व बीजेपी नेताओं के समझाने पर पर्यावरण प्रेमियों ने आमरण अनशन समाप्त कर लिया लेकिन हिरण शिकार मामले की उच्च स्तरीय जांच को लेकर पर्यावरण प्रेमियों ने कलेक्टर ऑफिस के सामने धरना जारी रखा है। धरने पर बैठे मोखराम विश्नोई ने बताया कि नेहड़ाई हिरण शिकार प्रकरण को लेकर तीन फरवरी से वन विभाग चौकी के सामने दिया गया धरना व उसके बाद कलेक्टर ऑफिस के बाहर धरना जारी है। हिरण शिकार मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग को लेकर सभी पर्यावरण प्रेमी अड़े हैं।

सदराम खिलेरी ने बताया कि 4 फरवरी को सांचोर जिले से टीम आई थी। पांच दिन मोहनलाल कडवासरा प्रदेश उपाअध्यक्ष, दिनैश कुमार जाणी घटना उजागर करने वाले, रामेश्वर धतरवाल मोहनगढ़, बुधाराम जाणी मंडाऊ मोहनगढ़, आसूराम सारण जम्भेश्वर मनदिर कबुली धोरीमन्ना भूख हड़ताल पर थे। फिर राजू राम गोदारा फागलिया चोहटन, कमलेश गोदारा रणासर धोरिमना बाड़मेर ने तीन दिन से कुछ भी नहीं खाया था। प्रशासन व बीजेपी नेताओं ने शुक्रवार को जूस पिलाकर आमरण अनशन समाप्त करवाया लेकिन अनिश्चित कालीन धरना आज भी जारी है।

उच्च स्तरीय जांच हो, दोषी वन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हो

गौरतलब है कि मोहनगढ़ नहरी इलाके में 23 जनवरी को हिरण शिकार हुआ था। हिरण शिकार की घटना और लगातार हो रहे मामलों को लेकर वन्य जीव प्रेमियों ने कलेक्टर ऑफिस के बाहर अनिश्चितकालीन धरना लगाया। वन्यजीव प्रेमियों की मांग है कि मामले की उच्चस्तरीय जांच करवाई जाए और इस मामले में शामिल वन विभाग के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।