Jaisalmer डिवाइडर मरम्मत एवं सौंदर्यीकरण का कार्य 4 चरणों में होगा

Jaisalmer डिवाइडर मरम्मत एवं सौंदर्यीकरण का कार्य 4 चरणों में होगा
 
Jaisalmer डिवाइडर मरम्मत एवं सौंदर्यीकरण का कार्य 4 चरणों में होगा

जैसलमेर न्यूज़ डेस्क, जैसलमेर नगर परिषद शहर के डिवाइडरों की अब मरम्मत करवाएगी। इसके लिए 6 करोड़ रुपए से चार फेज के टेंडर प्रक्रिया हो चुकी है। अब नगर परिषद वर्कऑर्डर जारी कर जल्द ही काम भी शुरू करवा देगा। शहर के डिवाइडर सड़क से नीचे हो गए हैं। इसके बाद अब नगर परिषद ने डिवाइडर के सौंदर्यीकरण को लेकर काम शुरू कर दिया है। शहर के डिवाइडरों का चार फेज में सौंदर्यीकरण किया जाएगा। नगर परिषद ने इन डिवाइडरों के लिए टेंडर व वर्कऑर्डर की प्रक्रिया भी अलग-अलग ही जारी की है।

शहर के चूंगी नाका से एयरफोर्स चौराहा, एयरफोर्स चौराहा से एयरफोर्स गेट, एयरफोर्स चौराहा से हनुमान चौराहा तथा हनुमान चौराहा से मलका प्रोल तक डिवाइडर बनाए जाएंगे। हर फेज के लिए नगर परिषद 1.5 करोड़ रुपए खर्च करेगी। चार फेज में होने से नगर परिषद 6 करोड़ रुपए की लागत के साथ शहर के डिवाइडरों को पूरी तरह से बदल देगी। इसके बाद स्वर्णनगरी का रूप निखर जाएगी।

नगर परिषद ने टेंडर करवाकर अधिकांश प्रक्रिया पूरी कर ली है। अब ठेकेदार को वर्कऑर्डर जारी कर जल्द ही काम शुरू करवाया जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि इसी महीने वर्कऑर्डर जारी होने के साथ ही काम भी शुरू हो जाएगा। आगामी कुछ महीनों में शहर के चूंगी नाका से लेकर मलका प्रोल तक डिवाइडर पूरी तरह से शहर की आभा निखारने का काम करेंगे। वर्तमान में डिवाइडर सड़क से नीचे हो गए हैं। लगातार सड़क का लेवल बढ़ने से अब डिवाइडर का कोई महत्व ही नहीं रह गया है। ऐसे में अब नए डिवाइडर बनने के बाद ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार आ जाएगा।