Jaisalmer मामे खान को मिला अनंत अंबानी की शादी का निमंत्रण

Jaisalmer मामे खान को मिला अनंत अंबानी की शादी का निमंत्रण
 
Jaisalmer मामे खान को मिला अनंत अंबानी की शादी का निमंत्रण

जैसलमेर न्यूज़ डेस्क, जैसलमेर अरबपति मुकेश अंबानी के घर शहनाई बजने वाली है। मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की मंगेतर राधिका मर्चेंट के साथ 12 जुलाई को मुंबई के बीकेसी में जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में शादी होने वाली है। इस शादी के लिए जैसलमेर के लोक कलाकार व बॉलीवुड सिंगर मामे खान को भी अंबानी परिवार की तरफ से शादी में आने का न्योता भेजा गया है। अंबानी परिवार द्वारा शादी का कार्ड मामे खान को भेजा गया है।मामे खान 12 जुलाई को मुंबई में होने वाली शादी में शिरकत करने के साथ-साथ वहां परफॉर्म भी करेंगे। जैसलमेर के मामे खान को शादी का कार्ड भेजे जाने पर लोक कलाकारों और जैसलमेर में खुशी की लहर है। गौरतलब है कि देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और वीरेंन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट की शादी 12 जुलाई को होने वाली है। साल की सबसे बड़ी शादी की चर्चा पिछले कुछ समय से खूब हो रही है। इस शादी से पहले 2 प्री-वेडिंग फंक्‍शन भी हो चुके हैं।

मामे खान ने एक वीडियो जारी कर इसकी पुष्टि कि और बताया कि वे बहुत खुश है। वे हर साल गणेश चतुर्थी के मौके पर अंबानी परिवार के कार्यक्रम में शामिल होते आए हैं। इससे पहले भी अंबानी परिवार के कार्यक्रमों में उन्होंने शिरकत की है साथ ही परफॉर्म भी किया है। मामे खान ने बताया कि वे शादी में जाने को लेकर बहुत उत्साहित है। वे वहां राजस्थानी लोक गीतों के साथ साथ अपने बॉलीवुड गीतों को भी परफॉर्म करेंगे।

सत्तो गांव के निवासी है मामे खान
जिले के सत्तो गांव के रहने वाले मामे खान को राजस्थान संगीत नाटक अकादमी की ओर से साल 2022 का संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से नवाजा जा चुका है। कान्स फिल्म फेस्टिवल में रेड कार्पेट पर चलने वाले भारत के पहले लोक कलाकार है मामे खान। राजस्थानी लोक गीतों के साथ बॉलीवुड गीतों में अपनी आवाज देकर मामे खान काफी लोकप्रिय हो चुके हैं। उनके कई प्राइवेट अलबम भी निकले हैं।

बॉलीवुड में भी आवाज का जादू बिखेर चुके हैं मामे खान
जैसलमेर जिले के लोक कलाकार मामे खान बॉलीवुड में खासे मशहूर हैं। उनके गाए कई गीतों ने फिल्मी पर्दों पर धूम मचाई है। जिसमें सिने अभिनेता रितिक रोशन पर फिल्माया फिल्म लक बाय चांस का गीत 'बावो रे बावो' खासा लोकप्रिय हुआ था। इस गीत ने जैसलमेर के मामे खान को बॉलीवुड में भी जगह दी। कोक स्टूडियो में गया उनका गीत 'चौधरी' ने सात समंदर पार तक उनको घर-घर तक पहुंचाया। उन्होंने शंकर-एहसान-लॉय, अमित त्रिवेदी, सलीम-सुलेमान जैसे कई दिग्गजों के साथ कई हिंदी गानों में अपनी आवाज दी। जैसलमेर के लोक कलाकार को 2016 में GiMA अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है। कान्स फिल्म फेस्टिवल में रेड कार्पेट पर चलकर मामे खान ने जैसलमेर और यहां के लोक कलाकारों का नाम रोशन किया है।