Bikaner डकैती के 80 लाख रुपए के जेवरात बरामद, आरोपी गिरफ्तार

Bikaner डकैती के 80 लाख रुपए के जेवरात बरामद, आरोपी गिरफ्तार
 
Bikaner डकैती के 80 लाख रुपए के जेवरात बरामद, आरोपी गिरफ्तार

बीकानेर न्यूज़ डेस्क, बीकानेर के चौखूंटी क्षेत्र में डकैती के मामले में पुलिस ने करीब 80 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवरात बरामद किए हैं। ये जेवरात गिरफ्तार युवकों के घर से बरामद किए गए हैं। एक युवक ने जेवरात घर में बनाए गए गोबर के कंडों में छिपा रखे थे, जबकि दूसरे ने सोने-चांदी के जेवरात घर के पीछे गड्ढे में छिपा रखे थे। गिरफ्तार युवकों में से चार को जेल भेज दिया गया है, जबकि तीन का दोबारा पुलिस रिमांड लिया गया है।पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने बताया कि आरोपी लक्ष्मीनारायण व भागीरा के घर से तीन सौ ग्राम सोना व सत्रह किलो चांदी के जेवरात बरामद किए गए हैं। लक्ष्मी नारायण सोनी, नारायण सोनी, विवेक सोनी, आमिर बंगाली, राकेश जाट, मनोज जाट, भागीरथ चौधरी व दिनेश बिश्नोई को रिमांड खत्म होने पर न्यायालय में पेश किया गया। जिसमें विवेक आमिर, राकेश व दिनेश बिश्नोई को जेल भेज दिया गया है। लक्ष्मीनारायण, मनोज और भागीरथ को फिर से रिमांड पर लिया गया है। उनसे अभी भी पूछताछ की जा रही है।

मटके में छिपाए थे जेवर

लक्ष्मीनारायण ने मेघासर स्थित अपने घर में एक मटके में सारे जेवर रख दिए। बाद में उसने इस मटके को गड्ढा खोदकर छिपा दिया। पूछताछ में जब उसने सब कुछ उगल दिया तो पहचान के आधार पर बरामदगी की गई। आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि मेघासर में लूटे गए सोने-चांदी के सामान का बंटवारा होना था। इससे पहले सभी को गिरफ्तार कर लिया गया।

क्या और भी बरामदगी होगी?

अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इस मामले में और बरामदगी होनी है या पूरी हो चुकी है। दरअसल, सोने की मात्रा सात सौ ग्राम बताई गई थी लेकिन बरामदगी तीन सौ ग्राम बताई गई है। हालांकि, पहले लूट की मात्रा तीन सौ ग्राम ही बताई गई थी। पुलिस ने इस पूरे मामले में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।