Jhalawar महावली सरकार के उर्स में बड़ी संख्या में पहुंचे जायरीन

Jhalawar महावली सरकार के उर्स में बड़ी संख्या में पहुंचे जायरीन
 
Jhalawar महावली सरकार के उर्स में बड़ी संख्या में पहुंचे जायरीन
झालावाड़ न्यूज़ डेस्क, झालावाड़ शहर के निकट हजरत ख्वाजा हमीदुद्दीन चिश्ती रहमतुल्ला अलेह मिठ्ठे महावली सरकार के उर्स में बड़ी संख्या में जायरीन पहुंच रहे हैं। सोमवार को कई जायरीनों ने चादर पेश की।वहीं राजस्थान वक्फ बोर्ड चेयरमैन खानुखान बुधवाली की ओर से जिला वक्फ बोर्ड चेयरमैन रमजान खान की अगुवाई में चादर पेश कर देश में शाति की दुआ मांगी। इस मौके पर दरगाह दीवान काजी इमरान,फईम तुर्की,जाकिर खान, नायब सदर मोहम्मद ईशाक अब्बासी, सदस्य मोहम्मद रफीक,अब्दुल रफीक खान,सचिव अख्तर अली, सदस्य जाहिद हुसैन,अब्दुल हमीद मौजूद रहे। चादर पेश करने में हजारो की संख्या में अकीदतमंद मौजूद रहे। जायरीनों को तबर्रूख तकसीम करवाया।

सजी महफिल

हजरत ख्वाजा हमीदुद्दीन चिश्ती रहमतुल्ला अलेह मिठ्ठे महावली सरकार के उर्स के पहले दिन रविवार को ईशा की नमाज के बाद मिलाद की महफिल सजी इसमें नातख्वाह शकील रजा कादरी एण्ड पार्टी ने मिलाद शरीफ सुनाई पैगम्बर हजरत मोहम्मद मुस्तफा की शान में एक से बढ़कर एक नात,पाक पेश की। इसी तरह मिठ्ठे महावली सरकार की शान में मनकवत पेश की गई। मिलाद के बाद कोटा से आए मौलाना अलाउद्दीन ने तकरीर पेश की और समाज के नौजवानो से नेक रास्ते पर चलने, नमाज पढऩे व शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढऩे पर जोर दिया। वही मौलाना शाहिद राजा अशरफी ने भी अपनी जोशीली तकरीर से समा बांध दिया। वक्फ कमेटी के सदर अरबाज खान व इन्जामिया कमेटी के सदर रहीम खान ने बताया कि गागरोन में तीन दिवसीय उर्स में देशभर से सूफी, हजरात, मस्त मलंग व कलन्दरों का भी डेरा लगा रहता है। देश भर से अकीदतमन्द उर्स में आते है आपने लिए दुआएं करते है और फैज हासिल करते है। उर्स में समितियों द्वारा जायरीनों के लिए सभी तरह की व्यवस्थाएं की जा रही है।

कांग्रेस की ओर से चादर पेश

हजरत ख्वाजा हमीदुद्दीन चिश्ती उर्फ मिठ्ठे महावली गागरोन के उर्स के मुबारक मौके पर सोमवार को कांग्रेस प्रतिनिधि मण्डल ने आस्ताने औलिया पर चादर शरीफ पेश की गई। इस मौके पर पार्षद फारूक अहमद, ओम पाठक, नफीस शेख,पवन जैन, जावेद चौधरी, भगवती प्रकाश मेहर, मंजीत सिह कुशवाह,भारत सिंह, गामा पहलवान, अबरार अहमद, ताज उद्दीन, बिलाल अहमद आदि ने चादर पेश कर देश में शांति की दुआ की।वहीं भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा एवं मुस्लिम प्रोग्रेसिव मंच की ओर से मंगलवार को चादर पेश होगी।पार्षद इनाम जफर ने बताया कि हर साल की तरह इस बार भी उर्स के चलते बाद नमाज जोहर के आस्ताने आलिया पर चादर पेश की जाएगी। अल्पसंख्यक मोर्चा जिलाध्यक्ष मुकीम अब्बासी ने बताया कि चादर प्रोग्राम में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के सभी पदाधिकारी व मुस्लिम प्रोग्रेसिव मंच के कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे।