Jodhpur NEET में फर्जी अभ्यर्थी होने के आरोप में जोधपुर एम्स का छात्र निलंबित

Jodhpur NEET में फर्जी अभ्यर्थी होने के आरोप में जोधपुर एम्स का छात्र निलंबित
 
Jodhpur NEET में फर्जी अभ्यर्थी होने के आरोप में जोधपुर एम्स का छात्र निलंबित

जोधपुर न्यूज़ डेस्क, डॉक्टर के बेटे की जगह NEET देने वाले हुक्माराम को जोधपुर एम्स ने सस्पेंड कर दिया है। एम्स ने यह कार्रवाई बिहार के मुजफ्फपुर पुलिस के नोटिस पर की है। वह प्रयागराज (UP) के एक मशहूर डॉक्टर राजेश प्रसाद (RP) पांडे के बेटे राज पांडे की जगह बिहार के सेंटर पर एग्जाम देने बैठा था। इसके लिए उसे 4 लाख रुपए मिलने थे। सेंटर पर बायोमेट्रिक जांच के दौरान पकड़ा गया था। इसी संबंध में पिछले दिनों बिहार पुलिस जोधपुर भी आई थी। हुक्माराम का यह सस्पेंशन बिहार हाई कोर्ट के अगले फैसले तक रहने वाला है।

2 मई से हुक्माराम फरार है

नीट मामले में मुजफ्फरपुर पुलिस की स्पेशल टीम सक्रिय है। पुलिस को जोधपुर एम्स प्रबंधन की ओर से बताया गया कि 2 मई के बाद से ही उनका स्टूडेंट हुक्माराम भी गायब है। वह एम्स में आयोजित परीक्षा में भी शामिल नहीं हुआ है। पुलिस के अनुसार, मुजफ्फरपुर पुलिस ने हुक्माराम के घर बाड़मेर में जब पता किया तो वो वहां भी नहीं मिला। हुक्माराम के परिजनों के अनुसार, 3 मई के बाद से घर वालों को भी उसका कोई अता-पता नहीं है। अब जोधपुर एम्स प्रबंधन को हुक्माराम के संबंध में कोई भी जानकारी मिलने पर मुजफ्फरपुर पुलिस को देने को कहा गया है।

5 मई को देशभर में नीट हुआ था। हुक्माराम राज पांडे से कोटा में मिला और फर्जी अभ्यर्थी बनकर परीक्षा देने के लिए 4 लाख में सौदा तय किया था। पकड़े जाने के बाद सेंटर ने उससे एक माफीनामा लिखवा कर जाने दिया। उस समय परीक्षा सेंटर से पुलिस को लिखित शिकायत नहीं मिलने से वहां से हुक्माराम फरार हो गया था। इसके बाद बिहार पुलिस ने अपने स्तर पर मामला दर्ज कर इस संबंध में कार्रवाई शुरू की।


लग्जरी लाइफ जी रहा था हुक्माराम
NEET में पेपर सॉल्वर गैंग का आरोपी हुक्माराम के पिता पेमाराम गोदारा किसान हैं। हुक्माराम की एक बड़ी और एक छोटी बहन है। पेमाराम गोदारा का हुक्माराम इकलौता बेटा है। उसकी बड़ी बहन की शादी हो चुकी है। पढ़ाई में होशियार हुक्माराम जोधपुर एम्स में थर्ड ईयर का स्टूडेंट है। गांव के लोगों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से हुक्माराम लग्जरी लाइफ जी रहा है, जबकि उसके घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है।