डॉक्टर के बेटे की जगह दी थी परीक्षा, सस्पेंड हुआ नीट में फर्जी अभ्यर्थी बना जोधपुर एम्स का स्टूडेंट

डॉक्टर के बेटे की जगह नीट देने वाले हुक्माराम को जोधपुर एम्स ने सस्पेंड कर दिया है। एम्स ने यह कार्रवाई बिहार के मुजफ्फपुर पुलिस के नोटिस पर की है। वह प्रयागराज के एक मशहूर डॉक्टर राजेश प्रसाद पांडे के बेटे राज पांडे की जगह बिहार के सेंटर पर एग्जाम देने बैठा था.......
 
डॉक्टर के बेटे की जगह दी थी परीक्षा, सस्पेंड हुआ नीट में फर्जी अभ्यर्थी बना जोधपुर एम्स का स्टूडेंट

राजस्थान न्यूज़ डेस्क !!! डॉक्टर के बेटे की जगह नीट देने वाले हुक्माराम को जोधपुर एम्स ने सस्पेंड कर दिया है। एम्स ने यह कार्रवाई बिहार के मुजफ्फपुर पुलिस के नोटिस पर की है। वह प्रयागराज के एक मशहूर डॉक्टर राजेश प्रसाद पांडे के बेटे राज पांडे की जगह बिहार के सेंटर पर एग्जाम देने बैठा था, जिसके लिए उसे 4 लाख रुपए मिलने थे। हुक्माराम का यह सस्पेंशन बिहार हाई कोर्ट के अगले फैसले तक रहने वाला है।

 

पकड़े जाने के बाद भी पूरी की परीक्षा : हुकमाराम के फर्जी परीक्षार्थी के रूप में पकड़े जाने की सूचना सेंटर ने पुलिस को दी, लेकिन कोई शिकायत दर्ज नहीं करायी गयी. इतना ही नहीं उनकी पूरी जांच भी की गई. यही वजह थी कि बिहार पुलिस ने खुद अपने स्तर पर एफआईआर दर्ज की. पुलिस को परीक्षा केंद्र की भूमिका भी संदिग्ध लगी, क्योंकि परीक्षा के बाद अभ्यर्थी को पुलिस को सौंपने के बजाय केंद्र के बाहर इंतजार करने के लिए कहा गया, जिसका फायदा उठाकर वह आज तक बिना पता लगाए भाग निकला।

खुद लिखा कि वह डमी है: परीक्षा केंद्र प्रभारी ने जब हुकमाराम को बायोमेट्रिक फर्जीवाड़े में पकड़ा तो हुकमाराम ने खुद लिखा कि वह राज पांडे की जगह परीक्षा देने आया है. कोटा में उनकी मुलाकात राज पांडे से हुई. इस परीक्षा के लिए उन्हें 4 लाख रुपये मिलने थे. केन्द्र प्रभारी ने हुकमाराम का लिखित बयान पुलिस को दिया।