Jodhpur हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट 400 रुपए महंगी, सर्वर डाउन से बढ़ी परेशानी

Jodhpur हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट 400 रुपए महंगी, सर्वर डाउन से बढ़ी परेशानी
 
Jodhpur हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट 400 रुपए महंगी, सर्वर डाउन से बढ़ी परेशानी
जोधपुर न्यूज़ डेस्क, जोधपुर वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के नियम के बाद आम जनता ई मित्र व डीलर के चक्कर काट रही है। जबकि जोधपुर में करीब 10 लाख पेंडेंसी चल रही है। जोधपुर में पांच डीलर रजिस्टर्ड है केवल हीरो कंपनी के वाहनों की नंबर प्लेट के लिए 2 लाख की पेंडेंसी चल रही है ऐसे में नंबर प्लेट के लिए नवंबर माह तक नंबर आ रहा है। जिसके चलते आम जनता परेशान है। लोगो का कहना है कि सरकार की ओर से ही नंबर प्लेट आने में देरी हो रही है बावजूद इसके हर चौराहे पर पुलिस परेशान कर रही है। इधर सर्वर बंद होने से रजिस्ट्रेशन नहीं हो पा रहा है।

सर्वर बंद होने से आ रही परेशानी

ई मित्र संचालक प्रकाश ने बताया कि लोग रजिस्ट्रेशन के लिए आ रहे हैं लेकिन, 27 जून से सर्वर बंद होने के कारण रजिस्ट्रेशन नहीं करवा पा रहे। उन्होंने बताया कि जाेधपुर में 5 डीलर हीरो, सुजुकी, टीवीएस, बजाज व होंडा है। इनमें हर कंपनी में करीब दो लाख वाहन रजिस्टर्ड हो चुके हैं लेकिन, उनकी नंबर प्लेट कतार में है। इतनी पेंडेंसी की वजह से नए वाहन रजिस्टर्ड नहीं हो पा रहे। हालांकि, कार में पेंडेंसी कम है कार के नंबर प्लेट के लिए एक से डेढ़ माह में नंबर आ रहा है, दोपहिया वाहन मालिकों के लिए परेशानी हो रही है।

डीलर नहीं लगा पा रहे प्लेट

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट बन कर जोधपुर के डीलर के पास आ रही है। लेकिन, हर डीलर के पास नंबर प्लेट के लाॅट हैं लेकिन उस स्पीड से वह नंबर प्लेट नहीं लगा पा रहे। ऐसे में सर्वर बंद होने से नए नंबर रजिस्टर्ड नहीं हो रहे। सरकार हर डीलर को एक नंबर प्लेट लगाने का 70 रुपया अदा कर रही है। नए रजिस्टर्ड करवाने वाले वाहन मालिको को जोधपुर के बाहर ग्रामीण क्षेत्रों में डीलर के पास रजिस्टर्ड किया जा रहा है। ऐसे में कई किलोमीटर दूर नंबर प्लेट लगाने के लिए वाहन चालक जाने से कतरा रहा है और नजदीकी डीलर के पास नंबर आने का इंतजार कर रहा है।

नंबर प्लेट हुई महंगी

यह नंबर दो माह पहले 300 में बन रही थी अब इस आदेश के बाद 700 रुपए की रेट से सरकार दे रही है। लोगों का कहना है कि हमारे वाहन पर पहले से ही नंबर प्लेट है अब आदेश सरकार ने निकाला है और कीमत भी डबल से अधिक वसूल रही है। इससे आर्थिक रूप से आम जनता ही परेशान हो रही है। नंबर प्लेट लेट आने से ट्रैफिक पुलिस करीब 2 हजार रुपए का चालान काटेगी। सरकार खुद नंबर प्लेट ही देरी से दे रही है। ऐसे में आम जनता ही परेशान है।