दिल्ली के होटल में मिला जोधपुर आईआईटी के अधिकारी का शव, हत्या की आशंका, जाँच शुरू

दिल्ली के होटल में मिला जोधपुर आईआईटी के अधिकारी का शव, हत्या की आशंका, जाँच शुरू
 
दिल्ली के होटल में मिला जोधपुर आईआईटी के अधिकारी का शव, हत्या की आशंका, जाँच शुरू

जोधपुर न्यूज़ डेस्क, राजस्थान के जोधपुर में आईआईटी जोधपुर के इंडस्ट्रियल लाइजनिंग ऑफिसर का शव दिल्ली के एक होटल में मिला है. शव के साथ मिले दस्तावेज के आधार पर दिल्ली पुलिस ने जोधपुर आईआईटी को सूचित किया जिसके बाद आईआईटी की तरफ से उनके परिजनों को इसकी जानकारी दी गई है. जोधपुर के बोरानाडा थाना में ऑफिसर की गुमशुदगी रिपोर्ट 10 फरवरी को पत्नी ने दर्ज करवाई थी. दिल्ली के नबी करीम थाने ने लाइजनिंग ऑफिसर के मौत की पुष्टि की है. दिल्ली पुलिस ने संबंधियों को शव देने की बात कही है. फिलहाल शव को दिल्ली की एक मोर्चरी में रखा गया है. शव लेने के लिए परिजन दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. सुनील 9 फरवरी को मुंबई और मुंबई से नासिक जाने की बात कहकर घर से निकले थे लेकिन उनका शव दिल्ली के एक होटल में मिला है.

बोरानाडा थानाधिकारी देवीचंद ढाका ने बताया कि आईआईटी जोधपुर के इंडस्ट्रियल लाइजनिंग ऑफिसर सुनील सानप पाल रोड स्थिति सिद्धार्थ रेजीडेंसी में अपनी पत्नी के साथ रहते है. उनकी पत्नी सुवर्णा ने 10 फरवरी को गुमशुदगी की रिपोर्ट दी थी जिसमें बताया था कि उनके पति आईआईटी जोधपुर में काम करते हैं. उन्होंने कहा था कि 9 फरवरी को मुंबई जाने के लिए उन्हें छुट्टी मिल गई थी. सुनील 9 फरवरी की शाम को जोधपुर से मुंबई जाने के लिए रेलवे स्टेशन पहुंचे और सूर्यनगरी एक्सप्रेस से रवाना हो गए, वहां से अपनी पत्नी को फोन कर कहा कि टीटी से बात हो गई है और रिजर्वेशन मिल जायेगा.

इसके बाद सुनील से सुवर्णा की बात नहीं हुई, 10 फरवरी को फोन नहीं आया तब सुवर्णा ने नासिक अपने ससुराल फोन कर पूछा तो जवाब मिला कि सुनील यहां नहीं आया है. इसके बाद पत्नी ने बोरानाडा पुलिस थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद पुलिस ने सुनील के फोन के लोकेशन को तलाशना शुरू किया. सुनील के फोन की अंतिम लोकेशन चूरू जिले के रतनगढ़ में मिली जिसके बाद सुनील के परिजनों के साथ पुलिस वहां के लिए रवाना हुई. इसी दौरान जोधपुर आईआईटी से कॉल आया और बताया गया कि सुनील का शव दिल्ली के एक होटल में मिला है. दिल्ली पुलिस के नबी करीम थाना पुलिस को सराय रोहिल्ला स्थित कृष्णा होटल से सूचना मिली कि उनके यहां ठहरे एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई है जिसके बाद पुलिस कृष्णा होटल पहुंची. पुलिस को पता चला कि सुनील यहां दो दिनों से ठहरा हुआ था. कमरे में सुनील का शव पाया गया. दिल्ली पुलिस ने सुसाइड नोट होने से इन्कार किया है. परिजनों के पहुंचने पर शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा.