राजस्थान बजट को लेकर जूली-डोटासरा ने BJP को कह डाली ये बड़ी बात, जानें

राजस्थान बजट को लेकर जूली-डोटासरा ने BJP को कह डाली ये बड़ी बात, जानें
 
राजस्थान बजट को लेकर जूली-डोटासरा ने BJP को कह डाली ये बड़ी बात, जानें

जयपुर न्यूज़ डेस्क, राजस्थान विधानसभा में डिप्टी सीएम दिया कुमारी भजनलाल सरकार का वर्ष 2024-25 का पूर्ण बजट बुधवार को सुबह 11 बजे में पेश करेंगी। बजट 2024-25 को लेकर राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा पर व्यंग्य कसा। टीकाराम जूली ने कहा है कि राज्य में भाजपा सरकार का बुधवार को आने वाले बजट में लगता नहीं है कि वह जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने वाला बजट होगा। टीकाराम जूली ने मंगलवार को हवाई अड्डे पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा। कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा के पार्टी विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेने आज मंगलवार को जयपुर पहुंचे थे। जहां पर उनका स्वगत करने को सभी उपस्थित थे। टीकाराम जूली ने कहा कि इस सरकार का पिछला अंतरिम बजट गत 8 फरवरी को आया था और उसका एक प्रतिशत भी काम नहीं हुआ है। अब लेकर आ रहे हैं तो इसमें क्या करेंगे।

सत्ता पक्ष में मंत्री सदन में नहीं देते जवाब – जूली

टीकाराम जूली ने कहा कि बजट सत्र में सरकार को विभिन्न मुद्दों पर घेरने के लिए पूरी तैयारी की गई है और विपक्ष मजबूती से लड़ रहा है। विधानसभा में सरकार को एकजुट होकर घेरने का काम किया है। उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष में मंत्री विपक्ष के विधायकों की तरह व्यवहार कर रहे हैं और वे सदन में जवाब नहीं देते तथा शोर मचाने का काम कर रहे हैं।


आने वाले बजट से कम हैं उम्मीदें – गोविंद सिंह डोटासरा

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी कहा कि आने वाले बजट से उम्मीदें कम ही नजर आ रही है क्योंकि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की बजट योजनाएं एवं विकास कार्यों को इस सरकार ने समीक्षा के नाम पर रोकने का काम किया है।

भाजपा सरकार है दिशाहीन सरकार

डोटासरा ने कहा कि यह सरकार इससे पहले अंतरिम बजट लेकर आई और उसकी घोषणा ही पूरी नहीं की गई हैं। 950 करोड़ रुपए की सड़कों की घोषणा की गई थी लेकिन इसके लिए एक रुपए का टेंडर नहीं हुआ है। उन्होंने राज्य की भाजपा सरकार को दिशाहीन सरकार करार दिया।