Tonk जिले के केदार ने राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता

Tonk जिले के केदार ने राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता
 
Tonk जिले के केदार ने राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता

टोंक न्यूज़ डेस्क, टोंक जिले के मालपुरा तहसील क्षेत्र के चांदसेन निवासी केदार कुमावत ने आइस स्टॉक खेल में राष्ट्रीय स्तर पर अपना नाम रोशन किया है. उन्होंने कश्मीर में आयोजित राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में राजस्थान की 4 खिलाड़ियों की टीम से खेलते हुए संयुक्त रूप से कांस्य पदक जीता। इससे जिले के खेल प्रेमियों में खुशी की लहर है. इस प्रतियोगिता में राजस्थान की महिला टीम ने भी पदक जीते हैं. सोमवार शाम जयपुर पहुंचने पर खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया गया.
,
कांस्य पदक विजेता केदार कुमावत ने बताया कि आइस स्टॉक प्रतियोगिता 9 से 11 जनवरी तक गुलमर्ग कश्मीर में हुई थी। इसमें राजस्थान आइस स्टॉक एसोसिएशन के नेतृत्व में राजस्थान की महिला और पुरुष टीम ने भाग लिया और कई पदक जीते.

एसोसिएशन महासचिव साक्षी शर्मा ने बताया कि गुलमर्ग कश्मीर में हुई प्रतियोगिता में राजस्थान की टीम ने सीनियर पुरुष वर्ग में टीम टारगेट इवेंट और टीम डिस्टेंस इवेंट में कांस्य और रजत पदक जीते। सीनियर महिला वर्ग में 2 रजत और 3 स्वर्ण पदक जीते। जूनियर पुरुष वर्ग में 3 कांस्य पदक, महिला वर्ग में 2 स्वर्ण पदक और टीम स्पर्धा में 3 कांस्य पदक भी जीते। इस टीम में मालपुरा के केदार कुमावत भी शामिल थे. जिन्होंने कांस्य पदक जीता है. राजस्थान की इस पदक विजेता टीम में अन्य तीन खिलाड़ी जयपुर के महेंद्र कुमार, अनीश और चूरू के राहुल हैं।

टीम ने कोच चंद्रप्रकाश शर्मा और टीम मैनेजर राहुल कुमावत के निर्देशन में यह प्रदर्शन किया है। राजस्थान की टीम ने 9 डिग्री तापमान में खेलकर यह मेडल जीता. कंपकंपाती ठंड में पदक जीतना राज्य और जिले के लिए गौरव की बात है.