Kota कोचिंग स्टूडेंट को लगी पॉर्न देखने की लत, रूममेट की शिकायत पर मामला उजागर

Kota कोचिंग स्टूडेंट को लगी पॉर्न देखने की लत, रूममेट की शिकायत पर मामला उजागर
 
Kota कोचिंग स्टूडेंट को लगी पॉर्न देखने की लत, रूममेट की शिकायत पर मामला उजागर

कोटा न्यूज़ डेस्क, एग्जाम देकर लौटे कोचिंग स्टूडेंट ने हॉस्टल में आते ही अजीब हरकतें शुरू कर दी। वह खुले आम पोर्न देखने लगा और अपने साथियों को भी इसके लिए प्रेरित करने लगा। हॉस्टल संचालक ने जब स्टूडेंट वेलफेयर टीम को बुलाया तो स्टूडेंट ने उनके सामने भी अपशब्द कहे और न्यूड हो गया। इसके बाद उसे डॉक्टर के पास ले गए। स्टूडेंट ने डॉक्टर के साथ भी बदतमीजी कर डाली। परिजनों को शक है कि उस पर कोई जादू-टोना किया गया है। जबकि डॉक्टर का कहना है कि न्यूरॉन्स में गड़बड़ी के चलते ये समस्या हुई है। मामला कोटा के ढकनियां रोड का है। कोचिंग के स्टूडेंट वेलफेयर टीम के हिमांशु ने बताया- 30 जनवरी को स्टूडेंट की तबीयत बिगड़ी थी। इसके बाद 31 को हमें हॉस्टल से जानकारी मिली। मालूम चलते ही हमने स्टूडेंट से बात करने की कोशिश की थी। लेकिन, उसने कहा- वो बचपन से पोर्न देखने का आदी है। लेकिन 1-2 दिन से ये लत बढ़ गई है। उसने हमें भी अपशब्द कहे। 3 फरवरी को परिजनों के आने तक उसकी काउंसिलिंग जारी रखी।

पहले जानिए क्या था मामला

कोचिंग स्टूडेंट अनूप (बदला हुआ नाम) की बहन ने बताया- उत्तराखंड से अनूप को कोटा में जेईई की तैयारी करने के लिए भेजा था। जून 2023 में उसने अनअकेडमी कोचिंग संस्थान में एडमिशन लिया और ढकनियां रोड स्थित एक हॉस्टल में कमरा लेकर रहने लगा था। उससे रोजाना बात होती थी वो एकदम ठीक था। कोचिंग भी जा रहा था और पढ़ाई भी बराबर चल रही थी। 30 जनवरी को उसका जेईई मेन का एग्जाम था। उसके क्लासमेट ने हमें बताया- एग्जाम देकर वापस आने के बाद शाम से वह अजीब हरकतें करने लगा। पोर्न को लेकर अचानक उसका एडिक्शन बढ़ गया था। वह न्यूड होकर सड़क पर घूमने लगा और सड़क पर झाडू लगाता था। 31 जनवरी की सुबह भी उसने ऐसा ही किया।

बारूद जमा करते देखा तो रूममेट ने की शिकायत

अनूप की बहन कहती हैं- 31 जनवरी को उसने एक दुकान वाले से काफी मात्रा में माचिस खरीदी और हॉस्टल में उनका बारूद इकट्ठा करने लगा। इस पर उसके रूममेट ने हॉस्टल वार्डन को जानकारी दी। वार्डन ने कोचिंग संस्थान में जानकारी दी। कोचिंग संस्थान के स्टूडेंट वेलफेयर टीम हॉस्टल पहुंची और बच्चे को लेकर कोचिंग ऑफिस में आए। यहां अनूप से जब बात की तो उसका रवैया बिल्कुल अलग नजर आ रहा था।

स्टाफ- वेलफेयर की टीम के साथ अभद्रता

अनूप की बहन ने बताया- जब वेलफेयर टीम और कोचिंग संस्थान के स्टाफ ने उससे ऐसा करने के बारे में पूछा तो उसने कहा- वो फोन पर पोर्न देखने का आदी हो चुका है। उसे इसका शौक लग गया है और वह ऐसा ही करेगा। इस दौरान उसने स्टाफ और वेलफेयर की टीम से गाली-गलौज भी की। उसे काउंसलर के पास ले जाया गया, लेकिन उसने काउंसलर के साथ भी इसी तरह की बातें की। इसके बाद उसे साइकेट्रिस्ट डॉ. एमएल अग्रवाल के पास ले जाया गया, वहां भी उसने डॉक्टर के साथ अभद्रता की। डॉक्टर ने उसे प्राथमिक तौर पर ट्रीटमेंट दिया। दो दिन तक वह इसी तरह की हरकतें करता रहा। सड़को पर घूमने लग जाता, कोचिंग ऑफिस में उसने कपडे़ उतार लिए। स्टाफ से पोर्न की बात करने लगा। इसके बाद 3 तारीख को हम कोटा पहुंचे और उसे अपने साथ उत्तराखंड ले आए। हालांकि अब वह ठीक है। उन्होंने बताया कि अभी उसकी स्थिति में सुधार आ रहा है, मोबाइल को उससे दूर किया हुआ है। इलाज चल रहा है। लेकिन उसने हमें तो बताया वह हमारे लिए चौंकाने वाला था।

परिजनों ने जताया जादू-टोने का शक

अनूप की बहन ने बताया कि वीडियो और उसकी हरकतों के बारे में हमें काफी कुछ पता चला। लेकिन, यह समझ नहीं आ रहा है कि एक दिन पहले तक तो वह बिल्कुल ठीक था अचानक ही कैसे उसकी मानसिक स्थिति कैसे बिगड़ गई। अगर एडिक्शन या मानसिक स्थिति बिगड़ रही थी तो कोई तो लक्षण पहले नजर आते। घर पर भी ठीक से बात कर रहा था, दोस्तों के साथ भी ठीक ही था। वह तो घर आने की तैयारी में था। छात्र की बहन ने बताया कि जब उसका भाई नॉर्मल हुआ तो अनूप में बताया- वह ढकनियां स्टेशन की तरफ गया था, जहां उसे बाबा के वेश में कुछ लोग मिले थे। उसके बाद उसे कुछ याद नहीं है। वहीं उसके मोबाइल पर भी कई अननॉन नंबर से कॉल आए हुए हैं। परिजनों को अनूप पर जादू-टोन का शक भी है।

ऐसे में कोटा में पुलिस प्रशासन से मांग की है कि इस मामले में जांच की जाए कि आखिर ऐसा कैसे हो गया। इसमें किसी ने उसके साल कुछ गलत तो नहीं किया, जिन बाबा के मिलने की वह बात बता रहा है वह कौन थे, वह बार बार उनके साथ जाने को भी कहने लगा था। इसके अलावा अननॉन नंबर से किनके कॉल आ रहे थे, यह सब जांच हो जाए तो पता लग सकेगा कि अचानक से उसकी तबियत बिगड़ने के पीछे क्या कारण रहे। बहन ने बताया कि तीस की शाम को जब वह घर से बाहर निकला तो अकेला आ गया था, वहीं 31 की रात को उसे कुछ लोग छोड़ने आए थे। ऐसे में उसके साथ कुछ गलत हुआ है इसकी आशंका है।

कलेक्टर ने लिखा जांच का पत्र

वहीं इस मामले को लेकर पांच फरवरी को कलेक्टर ने एसपी शहर को पत्र लिखकर मामले में जांच के निर्देश दिए थे। जिसमें लिखा है कि छात्र के घरवालों ने उसके साथ कुछ गलत होने का अंदेशा जताया है। ऐसे में किसी साइबर एक्सपर्ट से उसके मोबाइल व अन्य तथ्यों की जांच करवाई जाए। इस मामले में पुलिस ने छात्र के परिवार से मोबाइल भिजवाने के लिए कहा है। वहीं बहन ने बताया कि जो आशंका हम बता रहे हैं उस पर भी तो जांच की जाए। पता करें कि कौन लोग उसे हॉस्टल छोडने आए थे बाबा कौन थे। उसकी कॉल डिटेल से पता लगाएं कि कौन उसके संपर्क में थे। मोबाइल भी हम भिजवा देंगे।