Jaipur रामगंज के हीदा की मोरी स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के ATM से लाखों रूपये चोरी

Jaipur रामगंज के हीदा की मोरी स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के ATM से लाखों रूपये चोरी
 
Jaipur रामगंज के हीदा की मोरी स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के ATM से लाखों रूपये चोरी

जयपुर न्यूज़ डेस्क, जयपुर रामगंज थाना पुलिस ने एटीएम से 15 लाख 20हजार रुपए चोरी होने का मामला दर्ज किया हैं। चोरी की यह घटना हीदा की मोरी स्थित सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में 10 जुलाई को सुबह सवा 5 बजे हुई। एटीएम में पैसा खत्म होने की जानकारी मिलने पर बैंक ने जांच कराई तो घटना की जानकारी मिली। बैंक के वरिष्ठ प्रबंधक आशीष कुमार की ओर से अज्ञात बदमाशों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कराया गया। रामगंज थाना पुलिस ने बताया कि सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया के हीदा की मोरी स्थित एटीएम से 10 जुलाई को सुबह सवा 5 बजे अज्ञात बदमाश ने 15 लाख 20हजार रुपए चोरी कर लिये।

बैंक को जब जानकारी मिली की एटीएम में पैसा नहीं हैं। तब बैंक ने चैक किया तो पता चला कि बैंक से पैसा विड्रो नहीं हुआ तो पैसा कहा गया। जिस पर बैंक कर्मचारियों ने एटीएम में लगे हुए सीसीटीवी फुटेज खंगाले, सीसीटीवी में हैलमेट और रुमाल लपेटे हुआ एक युवक दिखाई दे रहा हैं। जो बैक में एक एटीएम चिप डाल कर मैन बॉक्स खोल कर पैसा निकालता हुआ दिखाई दिया। जिस पर पुलिस को घटना की जानकारी दी गई पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर बदमाश की तलाश करना शुरू कर दिया हैं।

बैंक के स्टाफ की मिली भगत की सम्भावना-प्रारम्भिक जांच में पुलिस का शक बैंक के स्टाफ पर गया हैं। क्यों की बिना किसी तोड़फोड़ के इतना अधिक कैश निकाल लेना बाहर का व्यक्ति नहीं कर सकता। आरोपी ने केवल एक कार्ड को एटीएम में डाला और कुछ देर में ही कैश के तीनों लेयर का पैसा निकाल लिया। पुलिस का दावा है कि वह जल्द ही बदमाश तक पहुंच जाएंगे और चोरी गया पैसा बरामद कर लिया जाएगा।तीन माह से नहीं बदला पासवर्ड-पुलिस ने चोरी के इस मामले में जब बैंक के कर्मचारियों और अधिकारियों से पूछताछ की तो पुलिस भी हैरान रह गई। पुलिस का कहना है कि पिछले तीन माह से बैंक के इस एटीएम का पासवर्ड तक बदला नहीं गया। यह पासवर्ड करीब 10 से अधिक लोगों को पता था। पुलिस ने कुछ लोगों को डिटेन कर पूछताछ करना शुरू कर दिया हैं।