Churu पंचायत समिति के सामने लगा अवैध लॉटरी का भ्रामक पोस्टर

Churu पंचायत समिति के सामने लगा अवैध लॉटरी का भ्रामक पोस्टर
 
Churu पंचायत समिति के सामने लगा अवैध लॉटरी का भ्रामक पोस्टर
चूरू न्यूज़ डेस्क, चूरू पंचायत समिति के आगे पिछले एक सप्ताह से ज्यादा समय से लोगों को भ्रामक करने वाला अवैध लॉटरी का एक बड़ा पोस्टर लगाया हुआ है।m पोस्टर में बड़े-बड़े इनाम का झांसा देकर 499 में टिकट खरीदने की बात लिखी हुई है और नीचे कुछ लोगों के नाम और नंबर भी लिखे हुए हैं। इस तरह की लॉटरी का व्यापार पूरी तरह से अवैध है। पंचायत समिति में डीएसपी कार्यालय होने के साथ विभिन्न विभागों के अधिकारी भी बैठक में आते है। किसी भी अधिकारी का ध्यान पोस्टर की तरफ नहीं गया।

सरकारी कार्यालय की दीवार पर किसकी अनुमति से यह पोस्टर लगाया गया यह भी किसी को नहीं पता हैं। शुक्रवार को जब मीडिया कर्मियों ने पूरे मामले को लेकर पंचायत समिति विकास अधिकारी दिनेश मिश्रा से बात की तो उन्होंने बताया कि यह किसी हमारे ऑफीशियली की ओर से नहीं लगाया गया है। अगर ऐसा है तो उसे तुरंत हटवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी से आग्रह है कि इस प्रकार के भ्रामक पोस्ट को पंचायत समिति के बाहर ना लगाए ये उचित नही हैं। उन्होंने कहा कि जिस किसी ने भी यह पोस्टर यहां पर लगाया है उसके खिलाफ नोटिस जारी करेंगे।

उसके खिलाफ जो भी प्रावधान है। उसके तहत कार्रवाई की जाएगी। लेकिन पूरे मामले में विचार करने वाली बात यह है कि पिछले लंबे समय से उपखंड क्षेत्र में इस प्रकार की कई अवैध लॉटरी का आयोजन किया जा रहा है। लेकिन उनके खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई नहीं होने के चलते इनके हौसले बुलंद है। बिना किसी परमिशन के लॉटरी निकाली जाती है। जिस पर प्रशासन व पुलिस प्रशासन भी कोई कार्रवाई नहीं करता है।