MLA रवींद्र सिंह भाटी की नामांकन रैली में उमड़ेगा लोगों का सैलाब, जानें कैसी हैं तैयारियां

MLA रवींद्र सिंह भाटी की नामांकन रैली में उमड़ेगा लोगों का सैलाब, जानें कैसी हैं तैयारियां
 
MLA रवींद्र सिंह भाटी की नामांकन रैली में उमड़ेगा लोगों का सैलाब, जानें कैसी हैं तैयारियां
जयपुर न्यूज़ डेस्क, जैसलमेर न्यूज़ डेस्क, देश की दूसरी सबसे बड़ी संसदीय सीट पर चुनावी पारा लगातार बढ़ता जा रहा है. जैसे-जैसे यहां प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल कर रहे हैं, वैसे-वैसे नेता व जनता दोनों चुनावी माहौल में रंगे नजर आने लगे हैं. नामांकन सभा व रैली के माध्यम से तमाम प्रत्याशी अपना शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं. बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर भाजपा, कांग्रेस व निर्दलीय प्रत्याशी एकबारगी मुहूर्त के अनुसार अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं. वहीं भाजपा से बागी हुए रविंद्र सिंह भाटी  आज अपनी नामांकन सभा व रैली में 1 लाख की भीड़ के साथ एक बार फिर नामांकन दाखिल करेंगे. यह आंकड़ा रविंद्र की ही टीम के लोकेश सोमानी व अन्य लोगों द्वारा बता जा रहा है.

यहां देखें आज सुबह की सबसे बड़ी खबरें 
 

इससे पहले 28 मार्च को कैलाश चौधरी व बुधवार 3 अप्रैल को उमेदा राम बेनीवाल  ने अपनी नामांकन सभा व रेली की थी. सरकारी एजेंसियों के सूत्रों व सभाओं-रैलियों को कवर कर रहे मीडियाकर्मियों से जब हमने यह जानने का प्रयास किया कि किस प्रत्याशी की सभा में कितने लोगों की भीड़ मौजूद रही. सरकारी एंजेसियों के अनुसार, 28 मार्च को वर्तमान सांसद व मंत्री कैलाश चौधरी की नामांकन रैली में करीब 7-8 हजार लोग मौजूद थे. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यह आंकड़ा 10 से 12 हजार के करीब था. 

उमेदा राम ने झोंक दी थी ताकत

वहीं कांग्रेस के प्रत्याशियों में उमेदा राम बेनीवाल ने बुधवार 3 अप्रैल को नामांकन सभा व रेली के माध्यम से अपना नामांकन दाखिल किया. बेनीवाल के नामांकन ने कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी. इस सभा में रेली की कमान संभालने 2 अप्रैल की शाम को ही पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट बाड़मेर पहुंच गए. वहीं नामांकन के दौरान पूर्व सीएम अशोक गहलोत, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, राजस्थान यूनिवर्सिटी अध्यक्ष निर्मल चौधरी, पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चौधरी, हेमाराम चौधरी, कर्नल सोनाराम चौधरी, शालेह मोहम्मद, रूपाराम धनदे, पदमाराम मेघवाल, मदन प्रजापत सहित कई कांग्रेसी नेता मौजूद रहे.

दिनभर जाम रहीं शहर की सड़कें

मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस सभा में रैली कार्यक्रम में करीब 45- 50 हजार लोगों के करीब भीड़ थी. वहीं सरकारी एजेंसियो में यह आंकड़ा 80 हजार बताया जा रहा है. कांग्रेस प्रत्याशी की नामांकन सभा को लेकर बुधवार को शहर में जाम रहा. शहर से निकलने वाला एनएच-68, एनएच-112, सिणधरी रोड, कॉलेज रोड, स्टेशन रोड पर दिन भर जाम लगा रहा. दिनभर वाहन रेंगते हुए निकले. शाम 7 बजे बाद शहर में यातायात व्यवस्था पटरी पर आई और लोगों ने राहत की सांस ली.

1 लाख लोगों के जुटने का दावा

भाजपा से बागी होकर लोकसभा चुनाव के रण में उतर चुके शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी आज नामांकन से पहले अपना शक्ति प्रदर्शन करेंगे. सरकारी एजेंसियों की माने तो आज करीब 40-50 हजार लोग इस कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं. हालांकि रविंद्र सिंह भाटी की टीम का दावा है कि वह एक लाख से अधिक लोगों के साथ नामांकन सभा व रैली का आयोजन करेंगे. आपको बताते चलें कि बुधवार शाम नामांकन सभा बरेली में लोगों को आमंत्रित करने के लिए बाड़मेर शहर में पीले चावल बनते गए थे. उसे वक्त रविंद्र की काफिले में लगभग 5-7 हजार लोग साथ थे. बाड़मेर जैसलमेर सेट की आठवां विधानसभा से हजारों लोग आज रविंद्र की नामांकन रेलवे में शामिल होने के लिए रवाना हो चुके है.

देव दर्शन यात्राओं में मिला था रिस्पोंस

कहते हैं कि रेगिस्तान में जब गर्मी बढ़ती है तो आंधियों का दौर भी चलता है. रेत के टीले एक जगह से दूसरी जगह शिफ्ट हो जाते हैं. वैसे ही नामांकन स्वभाव का माहौल और भीड़ देखकर कई वॉटर एक जगह से दूसरी जगह शिफ्ट हो सकते हैं. अब देखना की बात तो ही होगी क्या आज रविंद्र की नामांकन रैली व सभा में कितने लोग शामिल होते हैं. हालांकि रविंद्र सिंह की देव दर्शन यात्राओं की भीड़ को देखते हुए माना जा रहा है कि वह सबसे अधिक भीड़ के साथ अपना नामांकन दाखिल करेंगे.